Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shami ke Upay: कुंडली में है शनि दोष तो घर की इस दिशा में लगाएं शमी का पौधा, दूर होगी जीवन से जुड़ी हर समस्या

Shani Dosh Upay: अगर आपकी कुंडली में शनि दोष है तो घर की इस दिशा में शमी का पौधा जरूर लगाएं, यहां जानिए इससे जुड़े कुछ उपायों के बारे में. 

Shami ke Upay: कुंडली में है शनि दोष तो घर की इस दिशा में लगाएं शमी का पौधा, दूर होगी जीवन से जुड़ी हर समस्या

कुंडली में है शनि दोष तो घर की इस दिशा में लगाएं शमी का पौधा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार घर में चीजों के सही स्थान पर रखने से व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई तरह की परेशानियां दूर होती है(Vastu Tips For Home). अगर वही चीजें गलत स्थान पर रखीं हो तो इससे व्यक्ति के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. घर में पौधा लगाने (Vastu Tips For Plant) के लिए भी वास्तु शास्त्र के कुछ नियमों का खास ध्यान रखना बेहद जरूर है. क्योंकि, वास्तु के अनुसार घर में पेड़ पौधे लगाने से घर की ऊर्जा भी प्रभावित होती है.

इसके अलावा घर में अलग-अलग तरह का पौधा लगाने से कई तरह के दोष (Vastu Dosh) भी दूर होते हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं कि जब कुंडली में शनि दोष (Shani Dosh) हो तो कौन सा पौधा लगाना चाहिए, साथ ही इससे जुड़े कुछ उपायों के बारे में भी जानेंगे. 

कुंडली में शनि दोष हो तो लगाएं शमी का पौधा (Shami Plant For Shani Dosh)

अगर आपकी कुंडली (Kundli) में शनि दोष (Shani Dosh) या शनि का प्रभाव है तो अपने घर में शमी का पेड़ जरूर लगाएं. यह वास्तु के उत्तम उपायों में से एक है जो आपकी कुंडली में मौजूद शनि दोष को समाप्त कर देगा. लेकिन, शमी का पौधा लगाने से पहले यह जानना बेहद जरूरी है की घर में शमी का पौधा किस दिशा में लगाएं. क्योंकि, अगर यह पौधा सही दिशा में नहीं लगाया गया तो इससे आपके परिवार में नकरात्मक ऊर्जा का संचार होगा. 

यह भी पढ़ें- Shaniwar Upay: शनि प्रकोप से हैं परेशान तो शनिवार को करे ये अचूक उपाय, दूर होगा साढ़ेसाती का कष्ट

इस दिशा में लगाएं शमी का पेड़ (Shami Plant Vastu Direction in Hindi) 

घर में शमी का पौधा लगाने के लिए उचित वास्तु दिशा दक्षिण की ओर होती है. अगर इस जगह पर्याप्त और सीधी धूप नहीं है, तो इसे पूर्व या उत्तर पूर्व दिशा में भी रख सकते है. इसके अलावा शनिवार के दिन शमी का पेड़ को लगाना अनुकूल माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार इस पौधे को हमेशा घर के मख्य द्वार के बाईं तरफ लगाना चाहिए.  इससे घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा आती है और इसका अच्छा प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है. 

शमी के पौधे से जुड़े अचूक उपाय (Shami Plant Astro Upay)

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शाम के समय शमी के पौधे के पास एक दीपक जलाकर इसकी पूजा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

-45 दिनों तक रोजाना शाम को शमी के पौधे के पास घी का दीपक जलाने से विवाह में आ रही बाधाएं दूर होती हैं.  

-वास्तु शास्त्र के अनुसार इसे घर के ईशान कोण यानी पूर्वोत्तर दिशा में लगाने की सलाह दी जाती है. इस उपाय को करने से परिवार को धन की कमी नहीं झेलनी पड़ती है. 

यह भी पढ़ें-  Kajal Vastu Upay: कुंडली के राहु-केतु शनि दोष को खत्म करेगा काजल, वास्तु के इन उपायों से मिलेगी जॉब

-व्यापार और नौकरी में तरक्की लाने के लिए घर में शमी का पेड़ लगाना शुभ माना जाता है. 

-इसके अलावा अगर आप किसी शुभ काम के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं तो शमी के दर्शन करने के बाद ही घर से बाहर निकलें. इस उपाय को करने से आप जिस कार्य के लिए जा रहे हैं उसमें सफलता जरूर प्राप्त होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement