Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG 5th Test Highlights: Kuldeep Yadav के पंजे के बाद Rohit Sharma-Yashasvi Jaiswal के पचासे, भारत ने बनाई मैच पर पकड़

IND vs ENG, 5th Test Live Update: भारत-इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की टीम भारतीय स्पिनरों के सामने 218 पर ही ढेर हो गई. भारतीय पारी का लाइव अपडेट यहां जानिए.

Latest News
IND vs ENG 5th Test Highlights: Kuldeep Yadav के पंजे के बाद Rohit Sharma-Yashasvi Jaiswal के ��पचासे, भारत ने बनाई मैच पर पकड़

भारत बनाम इंग्लैंड, 5वां टेस्ट: लाइव अपडेट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट धर्मशाला में खेला जा रहा है. मुकाबले के पहले दिन इंग्लैंड की टीम कुलदीप और अश्विन की बलखाती गेंदों के आगे 218 पर ही सिमट गई. जिसके जवाब में भारत ने अच्छी शुरुआत की है. लाइव अपडेट के लिए बने रहिए डीएनए हिंदी के साथ.

LIVE BLOG

  • 07 Mar 2024, 17:41 PM

    भारत ने यशस्वी का विकेट गंवाया, अब इंग्लैंड से महज 83 रन पीछे

    रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने भारत को पहले विकेट के लिए फिर एक बार बेहतरीन शुरुआत दी है. दोनों ने 104 रन की शतकीय साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को मैच में ड्राइविंग सीट पर ला दिया है. पहली ही सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंच चुके यशस्वी जायसवाल अभाग्यशाली रहे और 58 गेंद में 57 रन बनाकर शोएब बशीर की गेंद पर फोक्स को कैच थमा बैठे. रोहित शर्मा दिन का खेल खत्म होने के समय 83 गेंद में 52 रन बनाकर नॉटआउट थे और उनके साथ पिच पर शुभमन गिल 39 गेंद में 26 रन बनाकर टिके हुए हैं. टीम इंडिया ने इंग्लैंड के 218 रन के जवाब में 1 विकेट पर 135 रन बना लिए हैं. अब इंग्लैंड के स्कोर से टीम महज 83 रन पीछे रह गई है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 16:05 PM

    सलामी जोड़ी के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी

    रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की भारतीय सलामी जोड़ी के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो गई है. कप्तान रोहित 40 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहींं यशस्वी 34 पर नाबाद हैं. 16 ओवर की समाप्ति पर स्कोर 74/0 है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 15:11 PM

    इंग्लैंड को जल्दी समेटने के बाद भारत की पारी शुरू हो गई है. कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को जोड़ी मैदान पर है. वे चाहेंगे कि आजे के खेल की समाप्ति तक टीम इंडिया को कोई नुकसान ना होने दें. 5 ओवर की समाप्ति पर स्कोर 18/0 है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 14:50 PM

    धर्मशाला में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 218 पर ही धराशायी कर दिया है. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन कुलदीप यादव और आर अश्विन की घूमती गेंदों का उनके पास कोई जवाब नहीं था. 3 पर 175 के स्कोर से इंग्लिश पारी 218 पर ही ढेर हो गई. टी ब्रेक के बाद इंग्लैंड के बाकी बचे दो विकेट निकालने में भारतीय टीम को सिर्फ 16 गेंद लगे. कुलदीप ने 5 और अश्विन ने 4 विकेट झटके. वहीं जडेजा के खाते में एक विकेट गया.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 14:14 PM

    दूसरे सेशन में भारतीय स्पिनरों की टर्न लेती गेंदों के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए है. लंच और टी के बीच इंग्लैंड ने 94 रन बनाए और 6 विकेट गंवा दिए. अब तक गिरे सभी विकेट स्पिनरों ने लिए हैं. तीसरे सेशन में टीम इंडिया इंग्लिश टेल को जल्दी जल्दी से निकालना चाहेगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 13:54 PM

    इंग्लैंड की पारी ढही

    एक समय एक विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाकर मजबूत स्थिति में लग रही इंग्लैंड की पारी लंच के बाद परी तरह से ढह गई है. दूसरे सेशन में मेहमान टीम ने अब तक 84 रन बनाए हैं और 6 विकेट गंवा दिए हैं. कुलदीप यादव ने 5 विकेट झटके हैं. वहीं आर अश्विन को 2 और रवींद्र जडेजा को एक सफलता मिली है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 12:57 PM

    कुलदीप यादव ने जैक क्रॉली को बोल्ड कर दिया है. फुल गेंद को ड्राइव करने गए क्रॉली और गेंद तेजी से टर्न होकर स्टंप्स में समा गई. भारत को जरूरत थी इस विकेट की. क्रॉली एक बार फिर इस सीरीज में अर्धशतक को शतक में तब्दील नहीं कर सके. वह 79 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड का स्कोर 137/3 हो गया है. 100वां टेस्ट मैच खेल रहे जॉनी बेयरस्टो बल्लेबाजी करने आए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 12:11 PM

    दूसरे सेशन का खेल शुरू हो गया है. क्रॉली अपनी पारी को 61 रन से आगे बढ़ा रहे हैं. उनका विकेट भारत के लिए काफी अहम होने वाला है. उनका साथ देने जो रूट आए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 11:33 AM

    लंच से ठीक पहले कुलदीप यादव ने भारत को दूसरी सफलता दिला दी. ओली पोप को उन्होंने आधे रास्ते में ही खड़ा कर दिया. धर्मशाला टेस्ट के पहले सेशन में इंग्लैंड की टीम ने मुश्किल परिस्थितियों में एक विकेट के नुकसान पर 100 रन के आंकड़े को छू लिया था, लेकिन कुलदीप ने अंतिम मिनटों विकेट झटक भारत की वापसी करवा दी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 11:21 AM

    इंग्लैंड के ओपनर जैक क्रॉली ने इस सीरीज में एक और अर्धशतक ठोक दिया है. कुलदीप की गेंद पर चौके जड़कर उन्होंने 64 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया. इंग्लैंड का स्कोर 90/1 है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 11:00 AM

    कुलदीप यादव ने अपने पहले ही ओवर में इंग्लैंड की ओपनिंग जोड़ी को तोड़ दिया है. बेन डकेट ने फ्लाइटेड गेंद पर बड़े शॉट का प्रयास किया और लिडिंग एज लगकर गेंद कवर के पीछे गई. शुभमन गिल मुड़े और पीछे की ओर भागते हुए जबरदस्त कैच लपका. डकेट ने 27 रन बनाए. इंग्लैंड को 64 रन पर पहला झटका लगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 10:16 AM

    टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की सधी हुई शुरुआत हुई है. ओपनर्स जैक क्रॉली और बेन डकेट ने बुमराह और सिराज के शुरुआती स्पेल को संभलकर खेलते हुए निकाल दिया है. बुमराह ने इंग्लिश बल्लेबाजों को अब तक खासा परेशान किया है. उन्हें पिच से मदद भी मिल रही है. 10 ओवर की समाप्ति पर स्कोर 35/0 है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 9:20 AM

    आर अश्विन को 100वां टेस्ट कैप राहुल द्रविड़ ने सौंपा. इस खास मौके का उनकी पत्नी और बैटियां भी धर्मशाला में मौजूद रहीं.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 9:18 AM

    दोनों टीमों की प्लेइंग-11: 

    इंग्लैंड: बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्ट्ली, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर.

    भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 9:03 AM

    इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीत लिया है. उन्होंने पहले बैटिंग करने का फैसला किया. भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए हैं. जसप्रीत बुमराह वापसी कर रहे हैं. वहीं देवदत्त पडिक्कल का डेब्यू हो रहा है. बुमराह के लिए आकाश दीप को बाहर बैठना पड़ा. रजत पाटीदार कल शाम ट्रेनिंग के वक्त चोटिल हो गए थे. जिस वजह से आज नहीं खेल रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 9:00 AM

    धर्मशाला में देवदत्त पडिक्कल का डेब्यू हो रहा है. उन्हें अश्विन ने डेब्यू कैप सौंपी. पडिक्कल भारत के 314वें टेस्ट खिलाड़ी बने. इस सीरीज में डेब्यू करने वाले वह पांचवें भारतीय खिलाड़ी बने. उनसे पहले रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और आकाश दीप ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2024, 8:59 AM

    हैदराबाद, विशाखापट्टनम, राजकोट और रांची होते हुए कारवां अब धर्मशाला पहुंच गया है. यहीं पर भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट अब से कुछ ही देर में खेला जाने वाला है. आर अश्विन और जॉनी बेयरस्टो अपना 100वां टेस्ट खेलने उतर रहे हैं. टीम इंडिया सीरीज में 3-1 से आगे है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement