Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'विराट के टी20 टीम में चयन से छिन गया युवाओं से मौका' जानें डिविलियर्स ने क्यों कही ये बात

AB De Villiers on Virat Kohli: 14 महीने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली की भारत की टी20 टीम में वापसी हुई, जिसको लेकर साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स ने बड़ा बयान दिया है.

Latest News
'विराट के टी20 टीम में चयन से छिन गया युवाओं से मौका' जानें डिविलियर्स ने क्यों कही ये बात

AB De Villiers and Virat Kohli, Photo Credit- Twitter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज से शुरू हुए भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs AFG T20 Series 2024) के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की 14 महीने बाद टी20 टीम में वापसी हुई है. जिसको लेकर एबी डिविलियर्स ने बड़ा बयान दिया है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) अपने दोस्त विराट कोहली के टी20 वर्ल्डकप में खेलने की संभावना से तनिक भी हैरान नहीं है और उनका कहना है कि विराट ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को बखूबी मैनेज किया है. कोहली ने आखिरी टी20 नवंबर 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप (T20 World Cup) सेमीफाइनल में खेला था. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वापसी की है और आखिरी दो मैच खेलेंगे.

ये भी पढ़ें: संदीप लामिछाने को 8 साल तक खानी होगी जेल की हवा, रेप मामले में दोषी करार

डिविलियर्स ने कहा, ‘‘मैं बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं. मैं विराट और रोहित के लिए बहुत खुश हूं. आप टी20 विश्व कप में अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम भेजकर जीतना चाहते हैं.’’ दक्षिण अफ्रीका में चल रहे टी20 लीग में कमेंटेटर की भूमिका में मौजूद डिविलियर्स ने कहा,‘‘ मैं समझ सकता हूं कि आलोचना हो रही है क्योंकि युवाओं और उन खिलाड़ियों का मौका छिन गया है जो लगातार टी20 खेल रहे हैं.’’ उनका मानना है कि रोहित और विराट भारत की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम का हिस्सा हैं और उन्हें विश्व कप टीम में जगह देने का फैसला सही है.


मैं समझ सकता हूं कि आलोचना हो रही है क्योंकि युवाओं और उन खिलाड़ियों का मौका छिन गया है जो लगातार टी20 खेल रहे हैं.


उन्होंने कहा, ‘‘अपने करियर के आखिर में मेरी स्थिति भी ऐसी ही थी. मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ लेकिन विराट और रोहित को मौका मिला है और यह सही फैसला है. आप अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा कर सकते हैं कि वे विश्व कप जितायेंगे.’’ डिविलियर्स ने विराट के बारे में कहा, ‘‘विराट की रगों में क्रिकेट है और यही उसकी प्रेरणा है. मैं भी इसी जुनून के कारण खेलता रहा और जिस दिन यह आग ठंडी होती महसूस हुई, मैने खेल से संन्यास ले लिया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसने जीवन में परफेक्ट संतुलन बना रखा है. वह परिवार के साथ काफी समय बिताता है. उसने अपने कैरियर का प्रबंधन भी बखूबी किया है जो मैं अपने कैरियर के आखिरी पड़ाव पर नहीं कर सकता.’’ 

न्यूलैंड्स की पिच को बताया समान्य

न्यूलैंड्स में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट पांच सत्र में खत्म होने के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘मुझे तो यह सामान्य पिच लगी. पहले दिन वह ऐसी ही पिच होती है. इसके बाद आसान होती जाती है. मुझे लगता है कि पहले दिन दोनों टीमों की रणनीति ही गलत थी जिससे उन्हें परेशानियां आई.’’ लंबे समय तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का हिस्सा रहे डिविलियर्स से किसी आईपीएल टीम ने मेंटोर या सलाहकार बनने के लिये संपर्क नहीं किया जो हैरानी की बात है. उन्होंने कहा, ‘‘मैने किसी से बात नहीं की है और न ही मुझसे किसी ने संपर्क किया. मुझे आरसीबी में किसी भी खिलाड़ी को गाइड करके खुशी होगी.’’ 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement