Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024: मुंबई इंडियंस का कप्तान बनेंगे हार्दिक पंड्या, मिस्टर 360 ने कन्फर्म कर दिया

गुजरात टाइंटस का साथ छोड़ वापस अपनी पुरानी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से जुड़ने वाले हैं हार्दिक पंड्या. इस बीच उनके कप्तान बनने की भी चर्चा होने लगी है. 

IPL 2024: मुंबई इंडियंस का कप्तान बनेंगे हार्दिक पंड्या, मिस्टर 360 ने कन्फर्म कर दिया

Hardik Pandya Rohit Sharma IPL

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अपनी पुरानी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से जल्द ही जुड़ने वाले हैं. उन्हें गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया जाएगा. हार्दिक पिछले दो सीजन से गुजरात की कप्तानी कर रहे थे. उन्होंने इस फ्रैंचाइजी को डेब्यू सीजन में ही आईपीएल टाइटल जितवा दिया था. वहीं अगले सीजन में गुजरात ने फाइनल तक का सफर तय किया. अब वह गुजरात का साथ छोड़ने वाले हैं. इस खबर ने क्रिकेट पंडितों को चौंका दिया है कि हार्दिक कप्तानी छोड़कर मुंबई क्यों जा रहे हैं? माना जा रहा है कि उन्हें एक साल बाद रोहित की जगह मुंबई इंडियंस की कमान सौंपी जाएगी. लेकिन मिस्टर 360 डिग्री का मानना है कि हार्दिक को आगामी सीजन में ही कप्तान बनाया जा सकता है.

जानिए दिग्गज ने क्या कहा

आईपीएल में आरसीबी के लिए लंबे समय तक खेलने वाले साउथ अफ्रीकी दिग्गज एबी डिविलियर्स ने कहा है कि रोहित, हार्दिक को कप्तानी करने देंगे. मिस्टर 360 के नाम से मशहूर डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैन पर कहा, "मुझे ऐसा लग रहा है कि रोहित उन्हें (हार्दिक को) कप्तानी करने देंगे. रोहित पर टीम इंडिया की कप्तानी करने का काफी दबाव है. हो सकता है कि यह सही कदम हो."

यह भी पढ़ें: हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस में हुए शामिल तो कौन संभालेगा गुजरात टाइटंस की कमान? ये तीन खिलाड़ी मजबूत दावेदार 

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. उनका बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग से योगदान सराहनीय रहा है. हार्दिक ने मुंबई इंडियंस के साथ ही अपना आईपीएल करियर शुरू किया था. उन्हें 2015 में इस फ्रैंचाइजी ने 10 लाख में खरीदा था. इसके बाद से वह मुंबई की जान बन गए. उनके टीम में रहते हुए मुंबई ने 2015, 2017, 2019 और 2020 में टाइटल जीते. हार्दिक ने मुंबई के लिए 92 मुकाबलों में 1476 रन बनाए और 42 विकेट झटके. फिनिशर के रोल में खेलने वाल हार्दिक ने कई मौकों पर अकेले दम पर मुंबई को मैच जिताया है. 

डिविलियर्स का मानना है कि अपने स्टार खिलाड़ी को टीम में वापस लाना मुंबई इंडियंस के लिए काफी अच्छा फैसला साबित होगा. उन्होंने कहा, यह मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी खबर है. हार्दिक कई सालों तक मुंबई के बड़े खिलाड़ी रहे. उन्हें वानखेड़े में खेलना पसंद है. उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए ट्रॉफी जीती और फिर अगले सीजन में फाइनल तक पहुंचे. शायद हार्दिक को लगता है कि उनका गुजरात की टीम में समय पूरा हो गया है."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement