Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AFG vs BAN Match Highlights: राशिद-नवीन की करिश्माई गेंदबाजी, सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप से बाहर

AFG vs BAN Match Highlights: अफगानिस्तान ने सुपर 8 के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश को 8 रनों से हरा दिया है और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. वहीं टी20 वर्ल्ड कप से ऑस्ट्रेलियाई टीम बाहर हो गई है.

Latest News
AFG vs BAN Match Highlights: राशिद-नवीन की करिश्माई गें�दबाजी, सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप से बाहर

अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर 8 का आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला गया था. इस मैच में अफगानिस्तान को हर हाल में जीत चाहिए थी, जो टीम ने 8 रनों से दर्ज कर ली है. बांग्लादेश को टीम ने एक रोमांचक मुकाबले में करारी शिकस्त दी है. अफगानिस्तान की टीम ने जीत के साथ सेमीफाइनल में भी क्वालीफाई कर लिया है. हालांकि बांग्लादेश की हार के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ऑस्ट्रेलिया भी बाहर हो गई है. अफगानिस्तान को सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका का सामना करना होगा. 

बांग्लादेश को मिला था 114 रनों का लक्ष्य (DLS Method)

अफगानिस्तान ने 116 रनों का लक्ष्य बांग्लादेश को दिया था. लेकिन बार-बार बारिश होने के कारण दूसरी पारी का एक ओवर कम कर दिया गया था. डीएलएस मेथड के तहत बांग्लादेश को 19 ओवर में 114 रन लक्ष्य मिला था. लेकिन इसके जवाब में टीम 17.5 ओवर में 105 रनों पर ऑलआउट हो गई है. टीम के लिए लिटन दास ने 49 गेंदों में नाबाद 54 रनों की पारी खेली. हालांकि उनकी ये पारी टीम के काम नहीं आ सकी. 

टीम के लिए दास ने नाबाद 54, तंजिद हसन 0, नजमुल हुसैन 5, शाकिब 0, सौम्या सरकार 10, तौहीद ह्रदोय 14, महमुदुल्लाह 6, रिशाद हुसैन 0, तनजीम हसन साकिब 3, तस्कीन अहमद 2 और मुस्तफिजुर रहमान ने 0 रन बनाए हैं. हालांकि बांग्लादेशको सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए 12.1 ओवर में टारगेट को चेज करना था, लेकिन टीम को हार का ही सामना करना पड़ गया है. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट राशिद खान और नवीन उल हक ने लिया है. राशिद और नवीन ने 4-4 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा गुलदीन और फजलहक फारूकी ने 1-1 विकेट लिया. वहीं बांग्लादेश की ओर से रिशाद हुसैन ने 3, तस्कीन और मुस्तफिजुर ने 1-1 विकेट चटकाया. 

ऐसी रही पहली परी

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया था. उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाए थे. टीम के लिए गुरबाज ने 55 गेंदों में 43 रनों की धीमी पारी खेली. इसके अलावा इब्राहिम 18, अजमतुल्लाह उमरजई 10, गुलबदीन नायब 4, मोहम्मद नबी 1, करीम जनत ने नाबाद 7 और राशिद खान ने नाबाद 19 रनों की पारी खेली. हालांकि टीम ने इतना छोटा टोटल भी डिफेंड कर लिया है और सेमीफाइनल में भी टीम ने अपनी जगह बना ली है.


यह भी पढ़ें- भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल पर बारिश का खतरा, मैच धुला तो इस टीम को होगा नुकसान 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement