Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जिसे सामने देख गेंदबाजों के छूटने लगते हैं पसीने, वेस्टइंडीज क्रिकेट ने उसे बनाया टीम का हेड कोच

दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस बार भारत में होने वाले वनडे वर्ल्डकप के लिए सीधे क्वालीफाई भी नहीं कर पाई है.

जिसे सामने देख गेंदबाजों के छूटने लगते हैं पसीने, वेस्टइंडीज क्रिकेट ने उसे बनाया टीम का हेड कोच

andre coley darren sammy become new west indies mens team head coaches before icc cricket world cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जिस टीम का एक समय क्रिकेट में दबदबा रहता था, जो टीम शुरुआती वर्ल्डकप (ICC Cricket World Cup) के टूर्नामेंट्स में दूसरी टीमों पर हावी रही. वही टीम इस बार वर्ल्डकप 2023 के लिए सीधे क्वालीफिकेशन भी हासिल नहीं कर पाई है. वेस्टइंडीज ने 1975 और 1979 क्रिकेट वर्ल्डकप को आसानी से अपने नाम किया. 1983 वर्ल्डकप में यह टीम फाइनल तक पहुंची, जहां उसे हार का सामना करना पड़ा. हराने वाली कोई और नहीं बल्कि अंडरडॉग भारतीय टीम थी. इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम कभी फाइनल में भी नहीं पहुंच सकी. 2020 के बाद तो हालत इतनी खराब हो गई टीम वर्ल्डकप के लिए सीधा क्वालीफाई भी नहीं कर सकी है. अब उन्हें जिम्बाब्वे में होने वाले क्वालीफायर्स में भारत का टिकट हासिल करना होगा. 

ये भी पढ़ें: World Cup 2023 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, इस दिग्गज को मिली हेड कोच की जिम्मेदारी 

क्रिकेट वेस्टइंडीज को उम्मीद है कि वे भारत में होने वाले वर्ल्डकप का टिकट हासिल कर लेंगे. ऐसे में उन्होंने अब उस खिलाड़ी को कोच बनाया है जिसने वेस्टइंडीज को लिमिटेड ओवर में दो बार विश्व चैंपियन बनाया है. वेस्टइंडीज सीनियर मेंस टीम के नए हेड कोच का ऐलान कर दिया गया है. आंद्रे कोली को टेस्ट और वेस्टइंडीज 'ए' टीमों का हेड कोच बनाया गया है तो डैरेन सैमी को वनडे इंटरनेशनल और T20 इंटरनेशनल टीमों का हेड कोच बनाया गया है. नए हेड कोचों का चयन एक ओपन इंटरव्यू प्रक्रिया के बाद किया गया. 

दो टी20 वर्ल्डकप जिता चुके हैं डेरेन सैमी

डैरेन सैमी ने वेस्टइंडीज को 2012 और 2016 में ICC T20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया था. इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद से वह पाकिस्तान सुपर लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग में फ्रेंचाइजी टीमों को कोचिंग दे चुके हैं. वह वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर माने जाते हैं ऐसे में क्रिकेट वेस्टइंडीज का ये सही फैसला माना जा रहा है. उनकी अवधि के दौरान टीम में एकजुटता देखने को मिली थी, जिसकी अभी टीम को सख्त जरूरत है. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के फैंस न हों निराश क्योंकि RCB के प्लेऑफ में टिकट पक्का कराने का मिल गया रास्ता  

आपको बता दें कि भारत में होने वाले वर्ल्डकप के लिए मेजबान समेत 8 टीमों ने सीधे क्वालीफिकेशन हासिल कर ली है. बची हुई दो टीमों का फैसला जिम्बाब्वे में होने वाले क्वालीफायर्स राउंड से होगा. फाइनल में पहुंचने वाले दोनों टीमों को भारत का टिकट मिलेगा. वर्ल्डकप के पहले दौर में सभी टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया है. 9-9 मैच खेलने के बाद जो भी टीमें टॉप 4 स्थान हासिल करेंगी. उन्हें सेमीफाइनल में जगह मिलेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement