Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बांग्लादेश-श्रीलंका मैच में हुआ बड़ा बवाल, एंजेलो मैथ्यूज को दिया गया टाइम आउट

वर्ल्डकप 2023 के 38वें मुकाबले में श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट दिया गया. वह अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में टाइम आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने.

बांग्लादेश-श्रीलंका मैच में हुआ बड़ा बवाल, एंजेलो मैथ्यूज को दिया गया टाइम आउट

Angelo Mathews Timed Out

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच वर्ल्डकप मैच में अजीब वाकया हुआ (BAN vs SL). श्रीलंका के बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews Timed Out) को टाइम आउट दिया गया. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टाइम आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने. दरअसल, श्रीलंका का चौथा विकेट गिरने के बाद मैथ्यूज बल्लेबाजी करने के लिए आए. जब गेंद खेलने के लिए वह तैयार हो रहे थे, तभी उनके हेलमेट में एक दिक्कत आ गई. मैथ्यूज अपने हेलमेट के स्ट्रैप को टाइट कर रहे थे. इस दौरान स्ट्रैप टूट गया. ऐसे में उन्होंने पवेलियन से दूसरा हेलमेट लाने के लिए कहा. इस बीच बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टाइम आउट की अपील कर दी. अंपायर मैथ्यूज के पास गए और उन्हें वापस जाने के लिए कहा. इस तरह मैथ्यूज बिना कोई गेंद खेले ही टाइम आउट हो गए.

यह भी पढ़ें: भारत की रिकॉर्ड जीत के बाद शमी ने उड़ाया साउथ अफ्रीका का मजाक, बोले- हर बार 400 पार करने वालों का हाल देखो

क्या होता है टाइम आउट? 

विकेट गिरने या किसी बल्लेबाज के रिटायर होने के बाद बैटिंग करने आने वाले बल्लेबाज को 3 मिनट के भीतर गेंद खेलने के लिए तैयार रहना होना होता है. अगर नया बल्लेबाज नॉन स्ट्राइक पर रहता है तो दूसरे बल्लेबाज को गेंद खेलने के लिए तैयार रहना होता है. क्रिकेट के नियम बनाने वाली संस्था मेरिलबोन क्रिकेट क्लब के नियम के अनुसार, "विकेट गिरने या किसी बल्लेबाज के रिटायर होने के बाद आने वाले बल्लेबाज या क्रीज पर मौजूद दूसरे बल्लेबाज को 3 मिनट के भीतर अगली गेंद खेलने के लिए तैयार रहना पड़ता है. अगर यह नहीं हो पाता है, तो बैटिंग करने आने वाला बल्लेबाज टाइम आउट हो जाएगा."

आउट होने के बाद बेहद नाराज दिखे मैथ्यूज

सदीरा समराविक्रमा के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए मैथ्यूज समय से क्रीज पर पहुंच गए थे. अगर उनके हेलमेट का स्ट्रैप नहीं टूटा होता, तो वह अगली गेंद भी खेल जाते. हालांकि ऐसा नहीं हुआ. उन्हें टाइम आउट दे दिया गया. इसके बाद मैथ्यूज ने दोनों फील्ड अंपायरों रिचर्ड इंल्लिंगवर्थ और मरे इरासमस से बहस की और बताया कि हेलमेट स्ट्रैप में समस्या थी, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ. उन्हें पवेलियन लौटने के लिए कहा गया. पवेलियन लौटने के दौरान मैथ्यूज की बांग्लादेश के आफिशियल्स के साथ भी बहस हुई.

पूर्व क्रिकेटरों ने टाइम आउट दिए जाने कि आलोचना की

इस मैच में कॉमेंट्री कर रहे पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस इस फैसला से नाखुश दिखे. उनका मानना था यह खेल भावना के खिलाफ है. वहीं इयन बिशप के अनुसार मैथ्यूज जब क्रीज पर पहुंच चुके थे, उसके बाद उनके हेलमेट का ट्रैप टूटा. वह स्ट्रैप को नहीं बांध पा रहे थे, तब उन्होंने दूसरा हेलमेट मंगवाना चाहा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement