Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एंजेलो मैथ्यूज 2 मिनट में आउट, लेकिन सौरव गांगुली 6 मिनट में भी नहीं, आखिर क्या हुआ था 16 साल पहले

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में एंजेलो मैथ्यूज के टाइम आउट होने से कई साल पहले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली भी बाल-बाल बच चुके हैं.

एंजेलो मैथ्यूज 2 मिनट में आउट, लेकिन सौरव गांगुली 6 मिनट में भी नहीं, आखिर क्या हुआ था 16 साल पहले

angelo mathews timed out Sourav Ganguly not given in 6 minutes world cup 2023 know whole story

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मुकाबले में एंजेलो मैथ्यूज के टाइम आउट नियम के ताहत आउट होने के बाद इंटरनेट बेहस छिड़ गई है. क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई बल्लेबाज आईसीसी नियम टाइम आउट के तहत आउट हुआ है. मैथ्यूज के टाइम आउट से 16 साल पहले पूर्व भारतीय दिग्गज सौरव गांगुली भी इससे बाल-बाल बचे थे. उस दौरान सौरव 6 मिनट बाद क्रीज पर आए थे और उसके बाद भी वो टाइम आउट नहीं हुए थे. आइए जानते हैं कि इतने साल पहले आखिर क्या हुआ था. 

यह भी पढ़ें- शाकिब अल हसन की 'टाइम आउट' अपील पर भड़के पूर्व भारतीय क्रिकेटर, जानें क्या कहा

टाइम आउट होने से बाल-बाल बचे थे सौरव गांगुली

भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली साल 2007 में साउथ अफ्रीका दौरे पर थे, और टेस्ट सीरीज खेल रहे थे. सौरव उस दौरान टाइम आउट होने से बाल-बाल बच गए थे. दरअसल, भारत और अफ्रीका के बीच कैपटाउन में टेस्ट मैच खेला जा रहा था. इस मैच में चौथे दिन के दौरान टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में तीन ओवरों में 6 रन बनाए थे और अपने दोनों ओपनर वीरेंद्र सेहवाग और वसीम जाफर का विकेट गवा दिया था. इसके बाद सिचन तेंदुलकर का आना था, लेकिन वो तीसरे दिन मैदान से बाहर थे और उस समय वो बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सकते थे. इसके अलावा वीवीएस लक्ष्मण भी नहा रहे थे. हालांकि दादा कहे जाने वाले गांगुली को मैदान पर उतरना था, लेकिन वो ट्रैक सूट में थे. 

6 मिनट देरी से पहुंचे थे गांगुली

उसके बाद सौरव गांगुली को तुरंत तैयार होकर बल्लेबाजी करना जाना था. गांगुली को तैयार करने के लिए स्टाफ ने भी उनकी मदद की. हालांकि उसके बाद भी गांगुली को क्रीज पर आने में 6 मिनट लग गए. जब गांगुली इतनी देर के बाद आए, तो अंपायर ने अफ्रीकन कप्तान ग्रीम स्मिथ को सारे नियम बताए और पूरा मामला समझाया. लेकिन उसके बाद भी ग्रीम स्मिथ ने अपील नहीं की. अफ्रीकी कप्तान ने खेल भावना को ध्यान में रखते हुए टाइम आउट की अपील नहीं की. इस तरह से गांगुली टाइम आउट होने से बाल-बाल बच गए थे. हालांकि अगर गांगुली इस तरह आउट हो जाते, तो मैथ्यूज ऐसे आउट होने वाले दूसरे खिलाड़ी होते. 

मैथ्यूज हुए टाइम आउट का शिकार

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जा रहा था. श्रीलंका पहले बल्लेबाजी कर रही थी. इस दौरान 25 ओवर में श्रीलंका का विकेट गिरा और एंजेलो मैथ्यूज बल्लेबाजी करने मैदान पर आए. लेकिन उसके बाद उनके हेलमेट की स्ट्रिप टूट गई और उन्होंने गेंद खेलने में देरी कर दी. इसके बाद बांग्लादेशी कप्तान शाकिब ने टाइम आउट की अपील की और उन्हें आउट करार दिया गया. इसी के साथ मैथ्यूज टाइम आउट के तहत आउट होने वाले वर्ल्ड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement