Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रिंकू सिंह को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलेगी या नहीं, आशीष नेहरा ने बता दिया

Ashish Nehra on Rinku Singh: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में रिंकू सिंह के जगह को लेकर बहुत सही बात कही है.

रिंकू सिंह को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलेगी या नहीं, आशीष नेहरा ने बता दिया

Ashish Nehra on Rinku Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप में छह महीने ही रह गए हैं. इसको लेकर टीम इंडिया भी पुरजोर तैयारी में जुटी हुई है. ऑस्ट्रेलिया में खेले गए पिछले टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद भारत ने युवा खिलाड़ियों को लगातार मौके दिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही घरेलू टी20 सीरीज में भी पूरी तरह से युवा टीम चुनी गई थी. मौजूदा सीरीज में रिंकू सिंह एक बेहतरीन फिनिशर बनकर उभरे हैं. उन्होंने पहले मुकाबले में भारत को अंतिम गेंद पर जीत दिलाई थी. वहीं दूसरे और चौथे टी20 में भी उन्होंने अहम पारियां खेलीं. रिंकू के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में मजबूत दावेदार के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा रिंकू के चयन को लेकर आश्वस्त नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के एयरपोर्ट पर सामान ढोती नजर आई पाकिस्तानी टीम, वीडियो हो गया VIRAL

आशीष नेहरा ने रिंकू को लेकर कही ये बात 

रिंकू सिंह को बतौर फ्लोटर टीम में उपयोग किया जाता है. उनकी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स भी उन्हें आखिरी ओवरों में ही ज्यादा इस्तेमाल करती है. हालांकि भारतीय टीम में इस पोजिशन पर कई दावेदार हैं. हार्दिक पंड्या चोट के कारण बाहर चल रहे हैं. वापसी करते ही वह सीधे प्लेइंग-XI में आ जाएंगे. ऐसे में रिंकू के लिए जगह बनना मुश्किल दिख रही है. आशीष नेहरा ने इसी बात पर जोर दिया है. उन्होंने जियो सिनेमा से कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि रिंकू सिंह भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के दावेदार हैं. लेकिन वर्ल्ड कप अभी भी दूर है और जिस स्थान के लिए वह लड़ रहे हैं वहां चुनौती देने वाले कई खिलाड़ी हैं.

इन खिलाड़ियों से मिलेगी रिंकू को टक्कर

रिंकू सिह डेब्यू के बाद से लगातार भारतीय टीम के साथ जुडे़ हुए हैं. हालांकि इस दौरान कई सीनियर खिलाड़ी ब्रेक पर रहे हैं. श्रेयस अय्यर की टी20 टीम में वापसी हो चुकी है. उनके आने से तिलक वर्मा को बाहर बैठना पड़ा. नेहरा भी मानते हैं कि रिंकू ने अपने प्रदर्शन से साथी खिलाड़ियों पर दबाव डाल दिया है. रिंकू को साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 के साथ साथ वनडे टीम में चुना गया है. नेहरा का कहना है कि अगर वह इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखते हैं और आईपीएल में गदर काट देते हैं, तो वह वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के मजबूत दावेदार हो सकते हैं.

उन्होंने कहा, "आप जितेश शर्मा और तिलक वर्मा को देख सकते हैं. हमें उन पोजिशन पर चर्चा करनी होगी जहां श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या खेलेंगे. इसलिए हमें यह देखना होगा कि 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में कितने स्थान उपलब्ध हैं. लेकिन एक बात निश्चित है, उसने (रिंकू ने) सभी की आंखें खोल दी हैं और सभी को दबाव में डाल दिया है. लेकिन अभी भी बहुत समय बाकी है. साउथ अफ्रीका दौरे के बाद आईपीएल भी बाकी है."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement