Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2022: अब भी भारत के पास है पाकिस्तान को और दो बार धूल चटाने का मौका, जानें कब और कैसे

Ind vs Pak Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में दो बार और होगी भिडंत, नहीं हो रहा यकीन तो समझ लीजिए ये गणित.

Asia Cup 2022: अब भी भारत के पास है पाकिस्तान को और दो बार धूल चटाने का मौका, जानें कब और कैसे

भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भारत-पाकिस्तान (Ind vs Pak T20) का मुकाबला 28 अगस्त को खेला गया, जहां भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराया. लेकिन क्या आपको ये पता है कि भारत-पाकिस्तान के बीच एक नहीं बल्कि दो और मैच होने हैं. जी हां, ज्यादा चौंकिये मत. एशिया कप 2022 में टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच दो और मुकाबले होने वाले हैं. आइए जानते हैं आखिर ऐसा कैसे मुमकिन हो पाएगा.

पाकिस्तान अगर हांगकांग को हराती है, तो वो आसानी से शीर्ष दो में रहते हुए सुपर 4 के लिए क्वालीफाई कर लेगी. हांगकांग एक कमजोर टीम है, जिसके खिलाफ पाकिस्तान की जीत सुनिश्चित मानी जा रही है लेकिन अपने दिन हांगकांग में पाकिस्तानी के छक्के छुड़ा सकती है. ये मुकाबला पाकिस्तान के लिए ही बेहद अहम है, क्योंकि ये ग्रुप का पाकिस्तान के लिए आखिरी मैच है और आगे बढ़ने के लिए इसे जीतना बेहद जरूरी है. इस मैच को जीतने के बाद भारत और पाकिस्तान 4 सितंबर को फिर से टकरा सकती हैं.

Asia Cup 2022: शाहीन अफरीदी पहुंचे लंदन, टीम इंडिया पर अभी भी मंडरा रहा है खतरा!

4 सितंबर को कैसे होगा भारत-पाक मुकाबला

चार सितंबर को एक बार फिर भारत-पाक की भिडंत की पूरी संभावना है. क्योंकि टूर्नामेंट में कोई भी सेमीफाइनल मुकाबला नहीं होना है. ऐसे में सुपर 4 में चारों टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी. इसे देखते हुए भारत-पाकिस्तान के बीच एक और मुकाबले की संभावना भी काफी बढ़ गई है.

तीसरा मुकाबला कैसे संभव?

अब बात करते हैं तीसरे मुकाबले की. दोनों ही टीमें एक ही टूर्नामेंट तीसरी बार उस स्थिति में एक दूसरे का सामना करेंगी, जब वो फाइनल में प्रवेश कर जाएंगी. छह टीमों के बीच मुकाबला एशिया कप 2022, 27 अगस्त से शुरू हुआ था और इसका फाइनल मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा.

Asia Cup 2022: दुबई में जीतना है तो टीम इंडिया के हर खिलाड़ी को करना होगा इस बड़ी चुनौती का सामना

Asia Cup 2022 Schedule

एशिया कप 2022 में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं. भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और हांगकांग. इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफायर ओमान में खेले गए थे, जहां  यूएई, हांगकांग, सिंगापुर और कुवैत के बीच खेला गया था. हांग कांग ने तीनों मैच जीतकर मुख्य दौर में जगह बनाई है, जहां उसे ग्रुप A में भारत और पाकिस्तान के साथ रखा गया है. हांगकांग अपना पहला मुकाबला भारत के खिलाफ ही 31 अगस्त को खेलेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement