Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023: PCB ने जय शाह को पाकिस्तान आने के लिए किया आमंत्रित, जानें BCCI से क्या मिला जवाब

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप 2023 का उद्घाटन मैच देखने के लिए BCCI सचिन जय शाह को आमंत्रित किया है.

Asia Cup 2023: PCB ने जय शाह को पाकिस्तान आने के लिए किया आमंत्रित, जानें BCCI से क्या मिला जवाब

asia cup 2023 pcb invites bcci secretary jay shah to watch pakistan vs nepal match in multan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित होने वाले एशिया कप 2023 के मुकाबलों की शुरुआत होगी. पहला मुकाबला 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को बीसीसीआई सचिव और एसीसी के अध्यक्ष जय शाह को एशिया कप के उद्घाटन मैच में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. पीसीबी ने कहा कि शाह के अलावा उसने अन्य बोर्डों के प्रमुखों को भी उद्घाटन मैच के लिए आमंत्रित किया है जो एशियाई क्रिकेट परिषद का हिस्सा हैं. पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि शाह को निमंत्रण भेजा गया है लेकिन उनके आने की उम्मीद काफी कम है.  

ये भी पढ़ें: ICC Cricket World Cup 2023 से पहले Sourav Ganguly ने Rohit Sharma को बताया सबसे बड़ी समस्या का समाधान

रिपोर्ट्स के अनुसार पीसीबी ने उस निमंत्रण का पालन किया है जो अध्यक्ष जका अशरफ ने जय शाह को मौखिक रूप से दिया था जब वे दोनों आईसीसी बैठक के लिए डरबन में मिले थे. पाकिस्तानी मीडिया ने तब खबर चलाई थी कि शाह ने पीसीबी का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, लेकिन बीसीसीआई सचिव ने इस दावे का खंडन किया था. पीसीबी के सूत्र ने बताया कि पाकिस्तानी मीडिया में यह खबर चलने लगी कि जय शाह ने जका अशरफ का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है लेकिन भारतीय बोर्ड के अधिकारी ने इससे साफ इनकार कर दिया."

भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा संबंधों को देखते हुए पीसीबी शाह को निमंत्रण देकर यह दिखाना चाहता है कि वह खेल को राजनीति के साथ नहीं जोड़ता है. यह विचार भारत के साथ क्रिकेट संबंधों पर पाकिस्तान के रुख को उजागर करता है कि वह राजनीति को खेल के साथ नहीं जोड़ता है. आपको बता दें कि एशिया कप 2023 के मुकाबले 30 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका के मैदानों पर आयोजित किए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर कैसा महसूस करते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी?

भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 2 सिंतबर को खेलेगी. इस टू्र्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं. सभी 6 टीमों को दो अलग अलग ग्रुप में बांटा गया है. दोनों ग्रुप्स से 2-2 टीमें सुपर 4 में जगह बनाएंगी. यहां सभी टीमों के तीन तीन मैच खेलने को मिलेंगे और उसके बाद टॉप 2 की टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी, जो 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा. भारत ने 7 बार एशिया कप का खिताब जीता है तो श्रीलंका ने 6 और पाकिस्तान ने 2 बार ट्रॉफी पर कब्जा किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement