Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023 का आयोजन पर इस दिन लिया जाएगा फैसला, वनडे वर्ल्डकप का शेड्यूल भी होगा जारी

स्पेशल जेनरल मीटिंग के दौरान जय शाह ने ये बताया कि एशिया कप 2023 के आयोजन को लेकर जल्द फैसला किया जाएगा.

Asia Cup 2023 का आयोजन पर इस दिन लिया जाएगा फैसला, वनडे वर्ल्डकप का शेड्यूल भी होगा जारी

asia cup 2023 schedule and world cup 2023 schedule will be announced by world test championship final

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में इस साल के आखिर में होने वाले वनडे वर्ल्डकप (ICC Cricket World Cup 2023) का शेड्यूल लंदन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2023) के फाइनल (WTC Final) के दौरान घोषित किया जा सकता है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने शनिवार को बोर्ड की विशेष आम बैठक के बाद यह जानकारी दी. एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के आयोजन को लेकर भी फैसला जल्द किया जाएगा. एशियाई क्रिकेट परिषद के सदस्य चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच रविवार को होने वाले फाइनल को देखने के लिए यहां आए हैं और उनके बीच एशिया कप को लेकर चर्चा हो सकती है. एशिया कप का आयोजन विश्वकप से पहले होना है. 

ये भी पढ़ें: अहमदाबाद में GT को हराना नहीं आसान, खिताब जीतने के लिए धोनी को करना होगा ये काम

शाह ने कहा, "आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 के मैच स्थलों की घोषणा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान प्रेस कॉंफ्रेंस में की जाएगी. टूर्नामेंट का पूरा कार्यक्रम भी जारी किया जाएगा." उन्होंने कहा, "एशिया कप 2023 का भविष्य का फैसला एशियाई क्रिकेट परिषद के टेस्ट खेलने वाले देशों और एसोसिएट देशों के सदस्यों के बीच बैठक के बाद किया जाएगा." बीसीसीआई सचिव ने बताया कि फैंस के लिए उचित सुविधा को ध्यान में रखते हुए अभी 15 स्टेडियमों का चयन किया गया है जबकि इसे बाद में कुछ और स्टेडियम जोड़े जाएंगे.

भारत और अफगानिस्तान सीरीज का भी होगा फैसला

इस काम की जिम्मेदारी ग्रांट थॉर्नटन को सौंपी गई है. बीसीसीआई एक सप्ताह के अंदर कुछ विशेष समितियों की भी घोषणा करेगा जो भारत में होने वाले विश्वकप और महिला प्रीमियर लीग से संबंधित कामकाज को संभालेंगी. इसके अलावा यौन उत्पीड़न की रोकथाम नीति का मसौदा तैयार करने के लिए भी एक समिति होगी. शाह ने कहा, "जहां तक आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के मैच वेन्यू की बात है तो प्रत्येक पदाधिकारी प्रत्येक मैच स्थल के लिए जिम्मेदार होगा. हम सभी महानगरों को टूर्नामेंट के मैच स्थल के रूप में देख रहे हैं." इसके साथ ही भारत और अफगानिस्तान के बीच प्रस्तावित सीमित ओवरों की सीरीज विश्वकप से पहले खेली जाएगी लेकिन अभी तक इसकी तारीख और मैच वेन्यू तय नहीं किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: धोनी और हार्दिक इन खिलाड़ियों पर जताएंगे भरोसा? जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement