Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asian Champions Trophy 2023: फाइनल में जगह बनाने के इरादे से आज टीम इंडिया और जापान होंगी आमने सामने, जानें भारत में कहां देखें लाइव

India vs Japan: ग्रुप स्टेज में भले ही भारतीय टीम जापान को हराने में असफल रही थी लेकिन इतिहास के पन्नों में उनका रिकॉर्ड काफी शानदार है.

Asian Champions Trophy 2023: फाइनल में जगह बनाने के इरादे से आज टीम इंडिया और जापान होंगी आमने सामने, जानें भारत में कहां देखें लाइव

asian champions trophy 2023 india-vs-japan-live streaming where to watch ind vs jap-live-match know all detail

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चेन्नई के स्वामी राधाकृष्ण स्टेडियम में भारतीय पुरुष हॉकी टीम आज फाइनल में जगह बनाने के इरादे से जापान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. दोनों टीमें ग्रुप स्टेज में भी आमने सामने हुई थीं, जहां मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ था. अब दोनों टीमें आज रात 8.30 बजे से एक बार फिर एक दूसरे को चुनौती देने के लिए तैयार हैं. भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में 13 प्वाइंट्स के साथ सबसे आगे रही थी और अब वे खिताबी मुकाबले में पहुंचने से सिर्फ एक कदम दूर हैं. इस मुकाबले को भारतीय फैं टीवी और ऑनलाइन लाइव देख सकते हैं. चलिए जानते हैं कि भारत बनाम जापान के बीच खेले जाने वाले एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल को भारत में कहां लाइव देख सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: लॉडरहिल में भारत-वेस्टइंडीज के बीच होगा 'करो या मरो' का मुकाबला, जानें क्या है पिच का हाल

भारतीय पुरुष हॉकी टीम का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. टीम ने एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है और अंक तालिका में पहले स्थान पर रहती हुई, सेमीफाइनल में पहुंची थी. उन्होंने अपने आखिरी मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 से धोया था. ग्रुप स्टेज मुकाबले में जापान के साथ मुकाबले में भी भारतीय टीम आगे थी लेकिन बाद में गोल खाने के बाद मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ था टीम इंडिया की सबसे मजबूत पक्ष है उनकी आक्रामक खेल लेकिन जापान के खिलाप 10 पेनल्टी को वो गोल में कनवर्ट नहीं कर पाए थे. 

कहां देखें IND vs JAP Hockey Match Live?

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के अलावा, डिफेंडिंग चैंपियन साउथ कोरिया, मलेशिया और जापान की टीमें सेफीफाइनल में पहुंची हैं. चीन और पाकिस्तान की टीम आखिरी दो स्थानों पर रहने की वजह से अगले दौर में जगह नहीं बना सकी. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल शाम 6 बजे से मलेशिया और साउथ कोरिया के बीच खेला जाएगा. उसके बाद भारतीय टीम का मुकाबला जापान से उसी मैदान पर होगी. इस मुकाबले में भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स के चैनल्स पर देखा जा सकता है. लाइव स्ट्रीमिंग के लिए आपको फैनकोड पर जाना होगा. बिना सब्सक्रिप्शन के आप ऑनलाइन लाइव मैच इंडिया में नहीं देख पाएंगे. 

जानें कैसा रहा है भारतीय टीम का इतिहास

भारत और जापान की टीमें अब तक हॉकी इतिहास में 34 बार आमने सामने हुई हैं. 27 बार भारतीय टीम जीत दर्ज करने में सफल रही है तो सिर्फ 3 बार जापानी टीम जश्न मना पाई है. दोनों टीमों के बीच 4 मुकाबलों का नतीजा नहीं निकल सका है.  एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में जापान और भारत के बीच कुल 9 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 5 बार भारत ने जीत दर्ज की है तो दो मुकाबले ड्रॉ रहे हैं और दो में जापान ने जीत हासिल की है. पिछली बार की उपविजेता जापान एक बार फिर से फाइनल में जगह बनाने के लिए तैयार है तो टीम इंडिया उनकी उम्मीदों पर पानी फेर सकती है. हरमनप्रीत सिंह की उगुवाई में भारतीय टीम एशियन चैपियंस ट्रॉफी को जीतकर एशियन गेम्स में कदम रखना चाहेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement