Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'धोनी से बहुत कुछ सीखा है, लेकिन कप्तानी अपने हिसाब से करूंगा' - क्वार्टर फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान का बयान

एशियन गेम्स में भारत का पहला मुकाबला 3 अक्टूबर को नेपाल से होगा. बीसीसीआई ने इस इवेंट के लिए नई-नवेली टीम भेजी है.

'धोनी से बहुत कुछ सीखा है, लेकिन कप्तानी अपने हिसाब से करूंगा' - क्वार्टर फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के कप्ता�न का बयान

Ruturaj Gaikwad

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशियन गेम्स में कल यानी 3 अक्टूबर को भारतीय टीम अपना पहला मैच खेलेगी. टीम इंडिया को एशियन गेम्स 2023 में सीधे क्वार्टर फाइनल में एंट्री मिली है. जहां उनका सामना नेपाल से होगा. मेंस क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए भारत की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई है, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार कप्तानी करेंगे. वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलते हैं. ऋतुराज को उनसे काफी कुछ सीखने को मिला है, लेकिन वह अपने हिसाब से कप्तानी करना चाहते हैं. 

ऋतुराज ने मैच से एक दिन पहले कहा, "मैंने उनसे (धोनी) काफी कुछ सीखा है, लेकिन हर व्यक्ति की शैली अलग होती है. उनकी शैली अलग है, उनका व्यक्तित्व अलग है और मेरा व्यक्तित्व थोड़ा अलग है. कोशिश करूंगा कि मैं अपने हिसाब से कप्तानी करूं और यह न सोचूं कि वह किस तरह से कप्तानी करते हैं."

यह भी पढ़ें: वार्म-अप करेगी टीम इंडिया या बारिश बिगाड़ेगी खेल, जानें तिरुवनंतपुरम की पिच और मौसम का मिजाज

मेंस टीम से भी गोल्ड की उम्मीद

एशियन गेम्स में भारतीय विमेंस टीम ने गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया था. एशियन गेम्स में पहली बार भाग ले रही टीम इंडिया ने हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में श्रीलंका को हराकर गोल्ड पर कब्जा किया था. अब नजरें मेंस टीम पर है. उनसे पूरी उम्मीद की जा रही है कि वे भी गोल्ड दिलाएंगे. ऐसे में ऋतुराज एंड कंपनी देश को गोल्ड दिलाने के लिए पूरी कोशिश करना चाहेगी.

भारत के अलावा इन टीमों को भी मिली सीधे क्वार्टरफाइनल में एंट्री

भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को भी सीधे क्वार्टर फाइनल में एंट्री दी गई है. रैंकिंग के आधार पर इन्हें डायरेक्ट क्वार्टर फाइनल में एंट्री मिली. वहीं नेपाल, मलेशिया और हॉन्ग कॉन्ग ग्रुप स्टेज से क्वालिफाई करने के बाद नॉक आउट में पहुंचे हैं. कल पाकिस्तान का भी मैच है. उनका सामना हॉन्ग कॉन्ग से होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement