Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs PAK: 89 पर ढेर हो गया पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में 360 रन से रौंदा

Australia vs Pakistan 1st Test: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. पहले टेस्ट में शान मसूद की टीम ने कंगारूओं के सामने घुटने टेक दिए.

AUS vs PAK: 89 पर ढेर हो गया पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में 360 रन से रौंदा

Australia Test Team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को धूल चटा दी है. पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में शान मसूद ब्रिगेड चौथी पारी में 100 रन भी नहीं बना सकी. पाकिस्तान की ओर से सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके. सऊद शकील (24) सर्वाधिक स्कोरर रहे. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 487 रन बनाए थे. जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 271 रन जोड़े थे. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी 233/5 पर घोषित कर मेहमानों के सामने 450 रन का असंभव सा लक्ष्य रखा था.

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, ईशान बाहर, इस खिलाड़ी की वापसी

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. मिचेल स्टार्क ने पहले ही ओवर में अब्दुल्लाह शफीक को विकेटकीपर ऐलेक्स कैरी के हाथों लपकवा दिया. इसके बाद कप्तान शान मसूद भी सिर्फ 2 रन बनाकर जॉश हेजलवुड की गेंद पर कैरी को कैच दे बैठे. स्टार्क ने इमाम उल हक (10) को LBW आउट कर पाकिस्तान का स्कोर 19 रन पर 3 विकेट कर दिया. बाबर आजम (14) और सऊद शकील ने थोड़ी लड़ाई की लेकिन ये नाकाफी थे. पाकिस्तान सिर्फ 30.2 ओवर में ऑलआउट हो गया.

नेथन लॉयन ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 500 विकेट

नेथन लॉयन ने फहीम अशरम को LBW आउट कर 500वां टेस्ट विकेट लिया. ऐसा करने वाले वह आठवें गेंदबाज बने. साथ ही शेन वॉर्न और ग्लेन मैक्ग्रा के बाद वह ऑस्ट्रेलिया के तीसरे खिलाड़ी बने. यह लॉयन का वापसी टेस्ट भी था. ऐशेज के दौरान वह चोटिल हो गए थे. लॉयन ने पहली पारी में पाकिस्तान के दोनों ओपनरों सहित तीन विकेट लिए थे. दूसरी पारी में उन्होंने फहीम का विकेट लेने के बाद आमिर जमाल को भी चलता किया.

मिचेल मार्श को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए लोकल ब्वॉय मिचेल मार्श को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. मार्श (90) पहली पारी में डेविड वॉर्नर (164) के बाद दूसरे सर्वाधिक स्कोरर थे. दूसरी पारी में वह 63 रन बनाकर नाबाद रहे. मार्श ने पाकिस्तान की पहली पारी में एक विकेट भी चटकाया था.

सीरीज का दूसरा टेस्ट बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर) पर शुरू होगा. बता दें कि पाकिस्तान की टीम पिछले 24 साल में ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement