Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Australia Cricket: धड़ाधड़ संन्यास ले रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, अब उप-कप्तान ने कहा क्रिकेट को अलविदा 

Rachael Haynes Retirement: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की उपकप्तान (Rachael Haynes Retirement) ने अचानक ही संन्यास का ऐलान कर दिया है.

Australia Cricket: धड़ाधड़ संन्यास ले रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, अब उप-कप्तान ने कहा क्रिकेट को अलविदा 

Rachael Haynes announces retirement 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया टीम के के कप्तान एरोन फिंच ने अचानक वनडे क्रिकेट से संन्यास लेकर सबको हैरान कर दिया था. अब महिला टीम की वाइस-कैप्टन  रचेल हेन्स(Rachael Haynes Retirement) ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. खास बात यह है कि हेन्स शानदार फॉर्म में थीं और कुछ दिन पहले हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतने वाली टीम में भी शामिल थीं. इस साल महिला वनडे वर्ल्ड कप में दूसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज थीं.

Rachael Haynes Records 
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि जीवन के दूसरे पहलुओं के बारे में वह सोचें. इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड जबरदस्त रहा है. बाएं हाथ की 35 वर्षीय बल्लेबाज हेन्स ने 2009 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने ट्विटर पर अपने बचपन की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि मुझे अहसास हुआ है कि चीजें जैसे शुरू हुई थीं, अब अपने आखिरी मोड़ पर भी आ गई हैं.

उन्होंने अपने देश की तरफ से 6 टेस्ट, 77 वनडे और 84 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे.  कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी मैच खेला था. वह दो वनडे और चार टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहीं हैं. करियर को देखकर कह सकते हैं कि इस खिलाड़ी का सफर काफी चमकदार रहा है.

यह भी पढे़ं: साउथ अफ्रीका में भी बजेगा मुंबई इंडियंस का डंका? आईपीएल के शतकवीर को मिली बड़ी जिम्मेदारी

बयान जारी कर बोर्ड और साथियों का जताया आभार 
हेन्स ने बयान जारी कर संन्यास का ऐलान किया और इस सफर में मिले सबके सहयोग के लिए शुक्रिया भी कहा है. उन्होंने कहा,‘मेरे करियर के दौरान मेरी साथी रही सभी खिलाड़ियों को शुक्रिया कहना चाहती हूं. टीममेट्स के सहयोग के बिना शायद मेरा करियर इतना लंबा नहीं हो सकता था. 

उन्होंने बोर्ड और सपोर्ट स्टाफ का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि क्रिकेट उनके लिए प्यार और जुनून था. अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरा सपना था और मैं खुश हूं कि मुझे इस महान देश की ओर से खेलने के लिए मिला. यह पूरी यात्रा बेहद रोमांचक रही है.

यह भी पढ़ें: Video: वर्ल्ड कप में टीम में नहीं मिली जगह तो यह बल्लेबाज बरसाने लगा ताबड़तोड़ मुक्के 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement