Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs SL Pitch Report: लखनऊ में पहली जीत की तलाश में उतरेंगे ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका, जानें पिच किसका देगी साथ

Australia vs Sri Lanka World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका वर्ल्डकप 2023 के अपने पहले दोनों मुकाबले गंवा दिए हैं. लखनऊ में किसी एक का खाता खुलना तय है.

AUS vs SL Pitch Report: लखनऊ में पहली जीत की तलाश में उतरेंगे ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका, जानें पिच किसका देगी साथ

Aus vs Sl World Cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) के 14वें मुकाबले में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच लखनऊ में भिड़ंत होने वाली है. दोनों ही टीमें पहली जीत की तलाश में हैं. ऑस्ट्रेलिया को भारत और साउथ अफ्रीका ने बुरी तरह से हराया, तो श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के हाथों हारी. श्रीलंका को मैच से पहले ही बड़ा झटका लगा है, उनके कप्तान दसुन शनाका चोट के कारण वर्ल्डकप से बाहर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: अंपायर को डोले क्यों दिखाने लगे थे रोहित शर्मा, हार्दिक ने खोल दी पोल

ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्डकप में लगातार हार से परेशान

2019 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपना आखिरी लीग मैच हार गई थी. हालांकि वह पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गए थे पर इस हार से उन्हें सेमीफाइनल में इंग्लैंड से खेलना पड़ा. मेजबान इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को आसानी से हराकर फाइनल में पहुंची थी. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया का 2019 वर्ल्डकप का अभियान लगातार दो हार के साथ शुरू हुआ. 2023 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले दो मुकाबले गंवा दिए हैं. यह वर्ल्डकप इतिहास में पहला मौका है, जब ऑस्ट्रेलिया ने लगातार चार मैच हारे हैं. वे श्रीलंका के खिलाफ हरहाल में जीत दर्ज करना चाहेंगे.

श्रीलंका की निराशाजनक शुरुआत

वर्ल्डकप 2023 में श्रीलंका के पहले मैच में साउथ अफ्रीक ने पूरी तरह से धो दिया था. दिल्ली में खेले गए उस मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम ने 400 के ऊपर के स्कोर खड़ा किया था. श्रीलंकाई टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में 344 रन का स्कोर खड़ा किया था, लेकिन गेंदबाजों ने एक बार फिर निराश किया और पाकिस्तान ने वर्ल्डकप इतिहास के सबसे बड़े रन चेज को अंजाम दिया था. श्रीलंका की गेंदबाजी इस वर्ल्डकप में पूरी तरह से फेल रही है. हालांकि लखनऊ की पिच पर उनके स्पिनर्स ऑस्ट्रेलिया को नचा सकते हैं.

लखनऊ का रिकॉर्ड

लखनऊ में अब तक 10 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 3 बार जीती है. वहीं रन चेज करने वाली टीमें 7 बार विजयी रही हैं. पिछले मैच में ऑस्ट्रेलया के खिलाफ साउथ अफ्रीका का किया गय रन चेज इस मैदान पर सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड है. 

कैसा खेलेगी लखनऊ की पिच

आईपीएल 2023 में लखनऊ की पिच काफी धीमा खेली थी. यहां रन बनाना काफी मुश्किल साबित हुआ था. लखनऊ में हुए वनडे मैचों में स्पिनरों और तेज गेंदबाजों, दोनों के लिए मदद रही है. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पिछले मैच में भी ऐसा ही देखने को मिला था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement