Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Australian Open के फाइनल में हार गए HS प्रणॉय, चीनी खिलाड़ी से कड़ी टक्कर में मिली शिकस्त

Australian Open बैडमिंटन के फाइनल में एचएस प्रणॉय हार गए हैं, उन्हें चीन के खिलाड़ी कड़ी टक्कर देते हुए हरा दिया है.

Australian Open के फाइनल में हार गए HS प्रणॉय, चीनी खिलाड़ी से कड़ी टक्कर में मिली शिकस्त
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनियाभर के बैडमिंटन खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में शामिल हुए थे. इस टूर्नामेंट का आज फाइनल था, जिसमें भारत के HS प्रणॉय के सामने चीन के वेंग होंग यांग थे. हालांकि इस मैच में एक टक्कर के मुकाबले के बाद एचएस प्रणॉय को हार का सामना करना पड़ा है. एचएस प्रणॉय को पुरुष सिंगल्स के फाइनल में चीन के वेंग होंग यांग से तीन गेम तक चले रोमांचक मैच में हार का सामना करना पड़ा.

केरल के रहने वाले 31 वर्षीय प्रणॉय ने पहला गेम गंवाने के बाद अच्छी वापसी की लेकिन निर्णायक गेम में वह पांच अंक की बढ़त का फायदा नहीं उठा पाए और विश्व में 24 वें नंबर के खिलाड़ी वेंग से 9-21, 23-21, 20-22 से हार गए. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच इससे पहले केवल एक मुकाबला हुआ था.

सेमीफाइनल में प्रणॉय ने प्रियांशू को दी थी मात

प्रणॉय ने उस मैच में तीन गेम में जीत दर्ज करके मलेशिया मास्टर्स का खिताब जीता था. वर्ल्ड रैंकिंग में 9वें नंबर के खिलाड़ी प्रणॉय ने सेमीफाइनल में अपने ही देश के प्रियांशू राजावत को हराया है. 21 साल के राजावत को सिर्फ 43 मिनट के मुकाबले में हरा दिया.

यह भी पढ़ें- फ्यूचर T20 को लेकर उठे सवाल तो रोहित शर्मा ने किया बड़ा ऐलान, आलोचकों को दिया सटीक जवाब

कड़ी टक्कर में हुई थी हार

उन्होंने इस मैच को 21-18, 21-12 से खत्म करते हुए अपने नाम किया. राजावत पहली बार सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे थे. आपको बता दें कि राजावत ऑरलियन्स मास्टर्स चैंपियन रह चुके हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement