Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जिस गेंदबाज की वजह से पाकिस्तान को 5 साल में भारत के खिलाफ मिली इकलौती जीत, उसे आजम खान ने सिखाया सबक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ वनडे में आखिरी जीत 6 साल पहले 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मिली थी, जहां मोहम्मद आमिर ने शानदार गेंदबाजी की थी.

जिस गेंदबाज की वजह से पाकिस्तान को 5 साल में भारत के खिलाफ मिली इकलौती जीत, उसे आजम खान ने सिखा��या सबक

azam khan smashed 5 sixes and 5 fours against jamaica tallawahs mohammad amir imran tahir brandon king

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वनडे वर्ल्डकप के लिए जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम की घोषणा हुई तो उसमें उस गेंदबाजा का नाम नहीं था, जिसने 2017 में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ जीत दिलाई थी. नसीम शाह के चोटिल होने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि मोहम्मद आमिर की टीम में वापसी हो सकती है लेकिन ऐसा हुआ नहीं और हसन अली को चयनकर्ताओं ने भारत भेजने का फैसला किया. इसके बाद जब पाकिस्तानी फैंस ने हंगामा किया तो चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक को आकर बयान देना पड़ा और उनकी वापसी को लेकर सच्चाई बतानी पड़ी. इंजमाम उल हक ने कहा कि मोहम्मद आमिर एक अच्छे गेंदबाज हैं और वह टीम में वापसी कर सकते हैं. इसके एक दिन बाद की आजम खान ने मोहम्मद आमिर को इतना पीटा की इंजमाम एक बार फिर सोचने पर मजबूर हो गए होंगे. 

ये भी पढ़ें: बांग्लादेशी गेंदबाजों ने खोली न्यूजीलैंड की वर्ल्डकप तैयारी की पोल

आपको बता दें को मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन उनकी तूफानी गेंदबाजी को आज भी क्रिकेट फैंस भूले नहीं हैं. पाकिस्तानी फैंस भी चाहते हैं कि वह संन्यास से वापस आए. उनके जैसे गेंदबाज की अभी टीम को जरूरत है. इंजमाम उल हक ने भी यही बात कही. उन्होंने कहा, आमिर एक अच्छे गेंदबाज हैं और यह सभी जानते हैं. उन्होंने अतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन अगर वह पाकिस्तान के लिए फिर से खेलना चाहते हैं तो उन्हें फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना चाहिए और अगर वहां अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो हम टीम में लेने के बारे में विचार करेंगे."

आजम खान ने मोहम्मद आमिर को कूटा

हालांकि इस बयान के एक दिन बाद ही पाकिस्तान के आजम खान ने कैरेबियन लीग में मोहम्मद आमिर को जमकर कूटा. उन्होंने एक ओवर में लगातर तीन बाउंड्री लगाई, जिसमें 2 छक्के और एक चौका शामिल था. इस मैच में आजम खान ने 27 गेंदों में 200 की स्ट्राइक रेट से 54 रन बनाए, जिसमें 4 छक्के और 5 चौके शामिल थे. गुयाना अमेजन वॉरियर्स की ओर से खेलते हुए आजम खान ने इस पारी की बदौलत टीम को 182 तक पहुंचाया, जिसके जवाब में जमैका तल्लावाह 101 रन पर ही ढेर हो गई. इस मैच में आमिर की टीम हार गई और उन्होंने 3 ओवर में 28 रन लुटाए. 

आमिर वही गेंदबाज हैं जिनकी बदौलत पाकिस्तान को पिछले 6 साल में भारत के खिलाफ इकलौती जीत हासिल हुई थी. भारतीय टीम का सामना 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हुआ. भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पाकिस्तान ने 50 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 338 रन बना डाले. अजहर अली ने 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली तो फखर जमान ने 114 रन बनाए. 339 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर को मोहम्मद आमिर ने ध्वस्त कर दिया.

रोहित, विराट और धवन को किया था ध्वस्त

आमिर ने सबसे पहले रोहित शर्मा को पारी की तीसरी गेंद पर LBW किया फिर तीसरे ओवर में विराट कोहील को चलता दिया और फिर शिखर धवन को भी हथियार डालने पर मजबूर कर दिया. उन्होंने 6 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे. इस मुकाबले में शुरुआती झटकों के बाद भारतीय टीम कभी उबर ही नहीं पाई और टीम इंडिया को 180 रन से हार झेलनी पड़ी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement