Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Babar Azam की रिकॉर्डतोड़ परफॉर्मेंस, सचिन-विराट भी नहीं कर पाए ऐसा कमाल 

Babar Azam Records: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इन दिनों प्रचंड फॉर्म में हैं और हर मैच में ही वह कोई न कोई रिकॉर्ड बना रहे हैं.

Babar Azam की रिकॉर्डतोड़ परफॉर्मेंस, सचिन-विराट भी नहीं कर पाए ऐसा कमाल 

बाबर आजम 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के बाबर आजम को बहुत से क्रिकेट एक्सपर्ट विराट कोहली (Virat Kohli) के स्तर का खिलाड़ी मान रहे हैं. इन दिनों उनका बल्ला जोरदार अंदाज में चल रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बाबर ने 77 रनों की पारी खेली है. इस शानदार पारी के साथ ही उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड बना लिया है जो सचिन तेंदुलकर और दिग्गज डॉन ब्रैडमेन भी नहीं बना पाए थे.

लगातार 9 पारियों में 50+ रन बनाए 
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंटरनेशनल क्रिकेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में लगातार 9वीं पारी में 50+ का स्कोर बनाया है. बाबर पिछले 1 साल से जबरदस्त फॉर्म में हैं और टीम कोई भी हो उनके बल्ले से रन निकलना नहीं रुक रहे हैं. लगातार 9 पारी में 50+ रन बनाने के सिलसिले की शुरुआत मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से शुरू हुआ था. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाबर ने 196 रनों की पारी खेलकर टेस्ट मैच को बचाया था. उसके बाद हुए टेस्ट में बाबर के बल्ले से 67 और 55 रनों की पारी निकली थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच में उन्होंने 57, 114 और 105* रन बनाए थे. 5 अप्रैल को हुए टी20 मैच में उनके बल्ले से 66 रनों की पारी निकली थी.  वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में उन्होंने 103 रन बनाए थे. दूसरे वनडे में वह शतक से तो चूक गए लेकिन 77 रनों की उपयोगी पारी जरूर अपनी टीम के लिए खेली थी.

यह भी पढ़ें: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में नहीं खेल पाएंगी Mary Kom, घुटने में चोट पर कहा- मेरी बदकिस्मती है

9 पारियों में 50+ का स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज
बाबर आजम लगातार 9 इंटरनेशनल पारियों में 50+ का स्कोर बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. उनके पहले भी यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के ही जावेद मियांदाद के नाम दर्ज था. उन्होंने लगातार 8 इंटरनेशनल पारियों में 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया था. 

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ के अलावा वेस्टइंडीज के एवर्टन वीक्स और श्रीलंका के कुमार संगकारा ने लगातार 7-7 पारियों में 50+ का स्कोर बनाया था.

Kumar Sangakkara के रिकॉर्ड से चूके बाबर 
वेस्टइंडीज (PAK vs WI) के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में उनके बल्ले से 77 रनों की पारी निकली। इस मैच में अगर वह शतक बना देते तो वनडे क्रिकेट में लगातार 4 पारियों में चार शतक बनाने के मामले में कुमार संगकारा की बराबरी कर लेते. हालांकि, इस रिकॉर्ड से वह भले ही चूक गए हों लेकिन जिस अंदाज में वह खेल रहे हैं ऐसा लगता है कि वह अपने करियर में कई और रिकॉर्ड बनाएंगे.

यह भी पढ़ें: INS Vs SA: दूसरे टी-20 में टीम इंडिया की वापसी के साथ ऋषभ पंत की भी अग्निपरीक्षा 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement