Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऋतुराज गायकवाड़ कप्तान, जुरेल-दयाल को भी मिली जगह; BCCI ने किया टीम का ऐलान

ईरानी ट्रॉफी के लिए बीसीसीआई ने रेस्ट ऑफ इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तान और अभिमन्यु ईश्वरन को उपकप्तान बनाया गया है.

Latest News
ऋतुराज गायकवाड़ कप्तान, जुरेल-दयाल को भी मिली जगह; BCCI ने किया टीम का ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ईरानी ट्रॉफी 2024 के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है. 15 सदस्यीय टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई है. वहीं अभिमन्यु ईश्वरन को उपकप्तान बनाया गया है. हाल ही में दलीप ट्रॉफी में इन दोनों खिलाड़ियों ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था. ऋतुराज ने जहां 232 रन बनाए थे, तो वहीं ईश्वरन ने दो शतकों की मदद से 309 रन बटोरे थे.


ये भी पढ़ें: 'रोहित भैया सबसे अच्छे कप्तान...' टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज आकाश दीप की जुबां पर आई दिल की बात 


मुंबई से यहां होगी टक्कर

ईरानी ट्रॉफी एक ही मैच का होता है. इसमें रणजी ट्रॉफी की मौजूदा चैंपियन टीम और देशभर के खिलाड़ियों से बनीं रेस्ट ऑफ इंडिया की टक्कर होती है. मुंबई ने पिछला रणजी खिताब जीता जीता था. इसलिए 1 से 5 अक्तूबर के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया आमने-सामने होने जा रही है. मुंबई की टीम अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में उतरेगी.

जुरेल-दयाल के खेलने पर पेंच

ध्रुव जुरेल और यश दयाल को भले ही रेस्ट ऑफ इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया है, लेकिन उनके खेलने पर एक पेच है. दरअसल, जुरेल और दयाल बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट के लिए भारतीय टीम में चुने गए हैं. यह मुकाबला 27 सितंबर से शुरू हो रहा है. अगर जुरेल-दयाल कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग-XI का हिस्सा नहीं बन पाते हैं, तभी वह ईरानी ट्रॉफी का मैच खेल पाएंगे. बता दें कि पिछले हफ्ते चेन्नई टेस्ट में दोनों बेंच पर रहे थे.

रेस्ट ऑफ इंडिया स्क्वॉड: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), मानव सुथार, सारांश जैन, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल, रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद और राहुल चाहर

मुंबई का स्क्वॉड: अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, आयुष म्हात्रे, मुशीर खान, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), सिद्धांत अद्धतराव, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी और मोहम्मद जुनेद खान

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement