Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BCCI Awards: शुभमन गिल को मिलेगा क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड, रवि शास्त्री भी होंगे सम्मानित

BCCI Awards: बीसीसीआई हर साल की तरह इस बार भी बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी. यह अवॉर्ड समारोह हैदराबाद में होगा.

Latest News
BCCI Awards: शुभमन गिल को मिलेगा क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड, रवि शास्त्री भी होंगे सम्मानित

shubman gill and ravi shastri

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को एक खास अवॉर्ड देने का फैसला किया है. बीसीसीआई हर साल अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करती है. शुभमन गिल को पिछले 12 महीने में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार दिया जाएगा. इन 12 महीनों के दौरान वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने और इस प्रारूप में उन्होंने पांच शतक भी लगाए.

बीसीसीआई पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और मुख्य कोच रवि शास्त्री को भी खास अवॉर्ड देगी. बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड देने का फैसला किया है.  बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘रवि शास्त्री को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए चुना गया, जबकि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार दिया जाएगा.’ 

बीसीसीआई पुरस्कार 2019 के बाद पहली बार दिए जा रहे हैं और गुरुवार से यहां शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पूर्व भारत और इंग्लैंड दोनों टीमों के खिलाड़ियों के समारोह में मौजूद रहने की उम्मीद है. 61 साल के रवि शास्त्री ने 80 टेस्ट और 150 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय (वनडे) में भारत का प्रतिनिधित्व किया. संन्यास लेने के बाद उन्होंने कमेंटेटर के रूप में पहचान बनाई. शास्त्री दो बार टीम इंडिया के कोच रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- वॉर्नर ने दिखाया भगवान राम के प्रति प्रेम, इस तरह जीता सभी भारतीयों का दिल

4 साल टीम इंडिया के रहे मुख्य कोच
रवि शास्त्री 2014 से 2016 तक टीम निदेशक के रूप में भारतीय टीम से जुड़े और फिर विराट कोहली की कप्तानी में 2017 से 2021 में टी20 विश्व कप तक मुख्य कोच की भूमिका निभाई. उनके मार्गदर्शन में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो टेस्ट श्रृंखला जीती. उनके मार्गदर्शन में हालांकि टीम कोई आईसीसी प्रतियोगिता नहीं जीत पाई. 

शास्त्री के मार्गदर्शन में भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा लेकिन न्यूजीलैंड से हार गया. भारत 2019 में एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में भी पहुंचा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement