Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

संन्यास से वापस आए Ben Stokes तो वर्ल्ड कप से कटा इस खिलाड़ी का पत्ता 

Ben Stokes ने अपना संन्यास तोड़ दिया है और ईसीबी के बुलावे पर स्टोक्स की विश्व कप से पहले इंग्लैंड की टीम में वापसी हुई है.

संन्यास से वापस आए Ben Stokes तो वर्ल्ड कप से कटा इस खिलाड़ी का पत्ता 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2023 का विश्व कप शुरू होने में दो महीने से भी कम का वक्त बचा है. भारत में होने के चलते इस विश्व को लेकर उत्साह ज्यादा है. अन्य टीमों की तरह ही इंग्लैंड की टीम भी अपनी तैयारियों में जुटी हुई है. ईसीबी ने अपने पिछले विश्व कप के स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स को संन्यास के बाद वापस बुला लिया है. बेन स्टोक्स की वापसी के चलते एक खिलाड़ी का विश्व कप खेलने का सपना चकनाचूर हो गया है. ये कोई और नहीं बल्कि हैरी ब्रुक हैं.

दरअसल, बेन स्टोक्स के वापस आने से इंग्लैंड के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैरी ब्रुक हैं. वे वर्ल्ड कप टीम से निराश हैं. ब्रुक को वर्ल्ड कप में शामिल होने की उम्मीद थी लेकिन अब सारी उम्मीदें धरी की धरी रह गई हैं. हैरी ने इस दौरान यह भी कहा कि स्टोक्स की वापसी पर शिकायत करने का उनके पास कोई कारण नहीं था.

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2023 से पहले PCB से भिड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी, कमाई को लेकर हो रहा बड़ा बवाल

नहीं कर सकते इस मामले में शिकायत

इंग्लैंड में द हंड्रेड सीरीज खेल रहे हैरी ब्रुक ने कहा है कि जाहिर तौर पर यह निराशाजनक है लेकिन मैं अभी इसके बारे में कुछ नहीं कर सकता. ब्रुक ने कहा कि मेरी मैथ्यू मॉट या जोस बटलर के साथ ज्यादा बातचीत नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि स्टोक्स के वापस आने के बाद मैं शायद वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह बनाने से जूक जाउं. वह अब तक क्रिकेट खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है, इसलिए मैं वास्तव में शिकायत नहीं कर सकता.

वनडे में प्रदर्शन को लेकर संशय

बता दें कि हैरी ब्रुक ने इंग्लैंड के लिए केवल तीन वनडे मैच खेले हैं, लेकिन अपने डेब्यू के बाद वे टीम के लिए अहम प्लेयर बन गए थे. ब्रुक का मानना है कि वनडे क्रिकेट में उनके खराब प्रदर्शन के कारण भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली. ब्रुक ने कहा कि मुझे वनडे क्रिकेट खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला, चाहे वह यॉर्कशायर के लिए हो या इंग्लैंड के लिए. हालांकि टी20 में हैरी का प्रदर्शन सराहनाजनक रहा.

यह भी पढ़ें- सीरीज जीतने के इरादे से आज आयरलैंड के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया, यहां देखें लाइव मैच

शानदार रहा था बेन स्टोक्स का प्रदर्शन

बता दें कि 2019 के वर्ल्ड कप में स्टोक्स ने 11 मैचों की 10 पारियों में बल्लेबाज़ी करते हुए 66.43 के शानदार औसत से 465 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 5  अर्धशतक भी लगाए थे. स्टोक्स ने टूर्नामेंट में 38 चौके और 11 छक्के लगाए थे. इसके अलावा गेंदबाज़ी में उन्होंने महज़ 4.84 की इकॉनमी से विश्व कप 2019 में 7 विकेट भी लिए थे. इसके चलते उनका इंग्लैंड के 2019 विश्व कप जीतने में अहम योगदान रहा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement