Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अहमदाबाद में नहीं खेला जाएगा IPL 2024 का फाइनल! यहां खेला जा सकता है मुकाबला; सामने आया बड़ा अपडेट

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल (IPL 2024 Final) मुकाबले को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. इस बार फाइनल मैच की मेजबानी ये स्टेडियम कर सकता है.

Latest News
अहमदाबाद में नहीं खेला जाएगा IPL 2024 का फाइनल! यहां खेला जा सकता है मुकाबला; सामने आया बड़ा अपडेट

आईपीएल 2024 शेड्यूल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का आगाज हो चुका है, जिसके अब तक कुल 3 मुकाबले भी खेले जा चुके हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के कारण आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सिर्फ 21 मैचों के शेड्यूल का ऐलान किया था. हालांकि एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है कि आईपीएल 2024 का फाइनल (IPL 2024 Final) मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नहीं खेला जाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि ये स्टेडियम फाइनल की मेजबानी कर सकता है. 


यह भी पढ़ें- हर्षित राणा ने आखिरी ओवर में थामा क्लासेन का तूफान, कोलकाता का विजयी आगाज


फाइनल को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, "आईपीएल संचालन परिषद डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के होम ग्राउंड से आईपीएल 2024 की शुरुआत की है. ऐसे में वो यहां फाइनल मुकाबला भी आयोजित कर सकते हैं." बता दें कि बीसीसीआई ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए अभी तक सिर्फ आधे आईपीएल शेड्यूल का ऐलान हुआ है. हालांकि जल्द ही बीसीसीआई इसके पूरे शेड्यूल की घोषणा कर देगी. 

कहां-कहां खेले जा सकते हैं प्लेऑफ के मुकाबले

आईपीएल 2024 के शुरुआती 21 मैचों के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. ऐसे में बीसीसीआई को बचे हुए मुकाबले और प्लेऑफ मैच के शेड्यूल का ऐलान करना है. हालांकि इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. दरअसल, आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक स्टेडियम) में आयोजित किया जा सकता है. वहीं पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर मुकाबला अहमदाबाद में हो सकता है. जबकि दूसरा क्वालीफायर मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में हो सकता है. 

सीएसके के लिए बड़ी खुशखबरी

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये अच्छी खबर है. अगर आईपीएल 2024 में भी सीएसके फाइनल तक पहुंचती है, तो टीम को अपने होम ग्राउंड पर फाइनल मुकाबला खेलने को मिल सकता है. हालांकि इससे सीएसके की जीतने की उम्मीदें भी काफी बढ़ जाएंगी. वहीं एमएस धोनी के लिए भी ये आखिरी सीजन हो सकता है. क्योंकि आईपीएल 2024 से एक दिन पहले ही उन्होंने अपनी कप्तानी पद छोड़ दिया था और ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दिया. ऐसा माना जा रहा है कि धोनी के लिए ये आखिरी सीजन हो सकता है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement