Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CWG 2022 Day 2 Results: वेटलिफ्टिंग में 49kg भारवर्ग में मीराबाई चानू ने जीता गोल्ड, महिला हॉकी में भारत की जीत

Commonwealth Games 2022 2nd Day Live Update: मीराबाई चानू ने जीता लगातार दूसरा कॉमनवेल्थ गेम्स का गोल्ड.

CWG 2022 Day 2 Results: वेटलिफ्टिंग में 49kg भारवर्ग में मीराबाई चानू ने जीता गोल्ड, महिला हॉकी में भारत की जीत

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में मीराबाई चानू.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Commonwealth Games 2022 में भारत ने पहला गोल्ड मेडल जीत लिया है. मीराबाई चानू ने महिलाओं की 49 किग्रा भारवर्ग में भारत के लिए गोल्ड जीता. इससे पहले वेटलिफ्टिंग के 55 किग्रा भारवर्ग में संकेत महादेव सरगर ने सिल्वर मेडल जीतकर भारत के पदकों का खाता खोल दिया है.  उन्होंने स्नैच में अपने तीनों लिफ्ट सफलतापूर्वक उठाया और सबसे आगे रहे. स्नैच में उन्होंने 113 किग्रा वजन उठाया, तो क्लीन एंड जर्क में उन्होंन सिर्फ एक सफल लिफ्ट की और 135 किग्रा का लिफ्ट किया. इसके अलावा आज कई एथलीट पर निगाहें हैं. 

CWG 2022 Live Updates: 

महिला हॉकी
भारतीय महिला हॉकी टीम ने वेल्स को 3-1 से हराया. भारत के लिए वंदना कटारिया ने दो गोल दागे, जबकि गुरजीत कौर ने एक गोल किया. इससे पहले भारत ने घाना को 5-0 से शिकस्त दी थी.

मीराबाई चानू ने 49kg भारवर्ग में जीता गोल्ड

ओलंपिक पदक विजेता पहले प्रयास में 84 किग्रा भार उठाया. उसके बाद उन्होंने दूसरे प्रयास में 88kg का भार उठाया. तीसरे एटेम्ट में उन्होंने 90kg लिफ्ट की कोशिश की लेकिन असफल रहीं. इसके बावजूद वो स्नैच इवेंट के बाद पहले स्थान पर रहीं. क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 113 किग्रा भार उठाया और गोल्ड पर कब्जा कर लिया हैं. मीराबाई चानू ने कॉमनवेल्थ गेम्स रिकॉर्ड भी बना लिया. उन्होंने स्नैच में 88 और क्लीन एंड जर्क में 113 किग्रा उठाया.

वेटलिफ्टिंग के 61 किग्रा वर्ग में गुरुराज ने जीता कांस्य

भारत के गुरुराज पुजारी ने पहले स्नैच के प्रयास में 115 किग्रा का वजन उठाया है और दूसरी कोशिश में उन्होंने 118 किग्रा को सफलतापूर्वक उठाया. तीसरे लिफ्ट में उन्होंने 120 किग्रा का वजन उठाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे. स्नैच राउंड के बाद भारतीय वेटलिफ्टर चौथे स्थान पर रहे. हालांकि क्लीन एंड जर्क में उन्होंने वापसी की और 151 किग्रा का भार उठाकर कांस्य पदक पर कब्जा कर लिया. ये भारत का दूसरा पदक है.

CWG 2022 Sanket wins Silver: वेटलिफ्टर संकेत सरगर ने जीता देश के लिए पहला मेडल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement