Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सचिन तेंदुलकर ने इशारों इशारों में ही लगा दी गावस्कर से लेकर सहवाग और गेल तक की क्लास, जानें क्या है पूरा मामला

सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल सिल्वर कोटेड इलायची का प्रचार कर रहे हैं जो एक पान मसाला कंपनी है.

सचिन तेंदुलकर ने इशारों इशारों में ही लगा दी गावस्कर से लेकर सहवाग और गेल तक की क्लास, जानें क्या है पूरा मामला

cricket sachin tendulkar said his father told him never to promote tobacco products virender sehwag kapil dev

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 31 मई को देश में एंटी टॉबेको डे मनाया गया. इस दिन लोगों को तंबाकू प्रोडक्ट के इस्तेमाल से बचने की सलाह दी जाती है. कई ऐसे सुपर स्टार हैं जो इत तरह के विज्ञापन से बचने की कोशिश करते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी सितारें हैं जो पैसे के लिए कुछ भी कर देते हैं. उन्हें इस बात का जरा सा अहसास तक नहीं होता कि उनके फॉलोवर्स पर उनका क्या असर होगा. हर तंबाकू प्रोडक्ट पर ये जरूर लिखा होता है कि पान मसाला चबाना सेहत के लिए हानिकारक होता है लेकिन लोग इसका सेवन करते समय शायद ही इस बात को गहराई से लेते हैं. 

ये भी पढ़ें: Ashes 2023 से पहले इंग्लैंड की परीक्षा लेगी आयरलैंड, लॉर्ड्स में जॉनी बेयरस्टो वापसी के लिए तैयार

अगर इसमें भी कुछ कमी रह जाए तो कुछ सितारें आ जाते हैं तो इस तरह के प्रोडक्टस के विज्ञापन करते हैं. हाल ही में बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की काफी आलोचना हुई थी. उन्होंने एक तंबाकू कंपनी के द्वारा बनाए जाने वाली सिल्वर कोटेड इलायची का प्रचार किया था. हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांगी थी लेकिन वह विज्ञापन आज भी देखा जाता है. अब क्रिकेट स्टार भी इसमें शामिल हो चुके हैं. जहां एक ओर क्रिकेटर्स अपनी छवि शानदार बनाने के लिए ऐसे विज्ञापनों से बचने की कोशिश करते हैं तो दूसरी ओर कपिल देव, सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग और क्रिस गेल जैसे स्टार उनकी कोशिशों पर पानी फेर देते हैं. 

कपिल देव और गावस्कर करते हैं पान मसाला कंपनी का विज्ञापन

इन सभी क्रिकेटर्स को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने आइना दिखाया है और बताया कि मुझे तो ऐसे प्रोडक्ट्स के विज्ञापन के लिए ब्लैंक चेक तक का ऑफर किया गया था लेकिन मैने ठुकरा दिया था. आपको बता दें कि सिल्वर कोटेड इलायची का प्रचार के के माध्यम से कपिल देव, वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल और सुनील गावस्कर जैसे पूर्व क्रिकेटर्स एक प्रसिद्ध पान-मसाला कंपनी का प्रचार कर रहे हैं. हैरान करने वाली तो बात ये है कि क्रिस गेल जिस देश से आते हैं वहां तो पान मसाला प्रयोग ही नहीं होता, ऐसे में वो भी पैसे के लिए तंबाकू प्रोडक्ट का प्रचार करने से बाज नहीं आ रहे. 

सचिन ने क्यों नहीं किया तंबाकू प्रोडक्ट्स का विज्ञापन?

लेकिन सचिन ने एक ही स्ट्रोक से इन सबको आइना दिखा दिया है. तेंदुलकर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा, "तंबाकू कंपनियों ने मुझे उनका प्रचार करने के लिए एक ब्लैंक चेक की पेशकश की थी, लेकिन मैंने अपने पिता से वादा किया था कि मैं कभी भी ऐसे ब्रांडों का प्रचार नहीं करूंगा क्योंकि उन्होंने कहा कि मैं एक रोल मॉडल हूं और लोग मेरे काम को फॉलो करते हैं." ऐसा नहीं है कि सहवाग, गेल, गावस्कर और कपिल देव की फैन फॉलोइंग कम है या ये लोग किसी के रोल मॉडल नहीं है लेकिन लगता है कि पैसा इन सभी चीजों को अहसास करने का मौका नहीं देता. 

ये भी पढ़ें: WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया में से जो भी जीतेगी उस पर होगी पैसों की बरसात, जानें कितनी है इनामी राशि  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement