Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2022: पाकिस्तान के विरोध के बाद अब ICC दे रहा धमकी, भारत से छिन सकती है वर्ल्ड कप की मेजबानी

ICC Cricket World Cup 2023 India: भारत में इससे पहले साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन हो चुका है.

World Cup 2022: पाकिस्तान के विरोध के बाद अब ICC दे रहा धमकी, भारत से छिन सकती है वर्ल्ड कप की मेजबानी

cricket world cup 2023 may be snatched from india due to tax relaxation dispute between bcci and indian gov

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगले साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का आयोजन भारत में होने वाला है. हालांकि भारत में इस टूर्नामेंट के आयोजन पर खतरा मंडराने लगा है. पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) की भारत में हो रहे वर्ल्ड को बॉयकॉट करने की बात सामने आई अब आईसीसी (ICC) ने भी बीसीसीआई (BCCI) को धमकी दे डाली है. बता दें कि भारत में वर्ल्ड कप (World Cup 2023) कराने के लिए भारत सरकार टैक्स वसूलती है. इस बार बीसीसीआई उस टैक्स में थोड़ी राहत चाहती है लेकिन भारत सरकार उसके लिए राजी नहीं है. अगर सरकार ने टैक्स में राहत नहीं मिलती है तो BCCI को भारी भरकम टैक्स देनी होगी और अगर समय पर ये विवाद नहीं सुलझता तो भारत से वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छिन सकती है. 

PKL 9: Jaipur Pink Panthers ने 8 साल के सूखे को किया खत्म, Puneri Paltan को हराकार दूसरी बार जीता खिताब

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ज कप 2016 में भी बीसीसीआई को इसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा था और अब एक बार फिर से उसके सामने वही समस्या है. अगर भारतीय क्रिकेट बोर्ड सरकार से टैक्स में छूट नहीं दिला पाती है तो उसे करोड़ों रुपए आईसीसी को देने होंगे. अगर ऐसा नहीं होता है तो भारत से विश्वकप की मेजबानी भी छिन सकती है. हालांकि भारत सरकार और बीसीसीआई के बीच बातचीत जारी है और क्रिकेट जगत में बीसीसीआई की हैसियत देखते हुए वर्ल्ड कप की मेजबानी छिनना आईसीसी के लिए पहाड़ तोड़ने जैसा है. 

2016 में ICC ने चुकाए थे 190 करोड़

आपको बता दें कि जब साल 2016 में भारत ने टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी तब भी बीसीसीआई टैक्स में आईसीसी को छूट नहीं दिला पाया था. उस दौरान भी आईसीसी ने भारत सरकार को 190 करोड़ रुपये दिए थे. अब आईसीसी और भारत सरकार के बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड खड़ा है. अगर बोर्ड भारत सरकार को टैक्ट में छूट देने के लिए मना लेता है तो ठीक नहीं तो अगर भारत से मेजबानी छिन गई तो बीसीसीआई को लगभग 900 करोड़ का नुकसान हो सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement