Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: 19 छक्के, 300 का स्ट्राइक रेट... DPL में आयुष बदोनी ने काटा गदर, बाल-बाल बचा क्रिस गेल का रिकॉर्ड

Delhi Premier League 2024: दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) में फ्रेंचाइजी क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त हो गए हैं. 31 अगस्त (शनिवार) को आयुष बदोनी की कप्तानी वाली साउथ दिल्ली ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 308 रन ठोक दिए.

Latest News
Video: 19 छक्के, 300 का स्ट्राइक रेट... DPL में आयुष बदोनी ने काटा गदर, बाल-बाल बचा क्रिस गेल का रिकॉर्ड

आयुष बदोनी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) 2024 में आयुष बदोनी (Ayush Badoni) ने धमाकेदार पारी खेली है. टूर्नामेंट के 23वें लीग मुकाबले में साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के कप्तान आयुष बदोनी ने नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स के खिलाफ 55 गेंद में 300 के स्ट्राइक रेट से 165 रन ठोक दिए. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 19 छक्के उड़ाए. यह एक टी20 पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड है. आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए खेलने वाले इस विस्फोटक बल्लेबाज ने टी20 क्रिकेट में क्रिस गेल के सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर -175 - को तोड़ने की ओर कदम बढ़ा दिए थे, हालांकि वह इससे महज 10 रन से चूक गए.

बदोनी-प्रियांश की जोड़ी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

अरुण जेटली स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी साउथ दिल्ली सुपरटार्स ने 5 विकेट के नुकसान पर 308 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके साथ उन्होंने टी20 इतिहास का दूसरा और फ्रेंचाइजी क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. बदोनी के अलावा प्रियांश आर्य ने भी शतकीय पारी खेली. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 286 रन की यादगार साझेदारी हुई, जो टी20 क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए यह सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड है.

प्रियांश आर्य ने एक ओवर में लगाए 6 छक्के

प्रियांश आर्य 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने वाले दिग्गज बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. उन्होंने पारी के 12वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर मनन भारद्वाज की हर गेंदों को हवाई रास्ते से सीमा रेखा के बाहर भेजा. प्रियांश ने 50 गेंद में 120 रन की धांसू पारी खेली, जिसमें 10 चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. मुकाबले में साउथ दिल्ली के बल्लेबाजों ने कुल 31 छक्के मारे, जो एक टी20 पारी में किसी टीम का सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का रिकॉर्ड है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement