Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jamie Smith: इंग्लैंड के जेमी स्मिथ ने मचाई सनसनी, पहले शतक से तोड़ा 94 साल पुराना रिकॉर्ड

England vs Sri Lanka 1st Test: इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जेमी स्मिथ ने श्रीलंका के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में शतक ठोक दिया है. अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहे स्मिथ की ये पहली सेंचुरी है. इसी के साथ उन्होंने 94 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

Latest News
Jamie Smith: इंग्लैंड के जेमी स्मिथ ने मचाई सनसनी, प�हले शतक से तोड़ा 94 साल पुराना रिकॉर्ड

जेमी स्मिथ.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जेमी स्मिथ ने इतिहास रच दिया है. श्रीलंका के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में 24 साल के स्मिथ ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली. अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहे इस युवा खिलाड़ी ने 136 गेंदों में शतक पूरा किया. टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ की ये पहले सेंचुरी है. इस शतक के साथ ही उन्होंने 94 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जेमी स्मिथ इंग्लैंड के लिए टेस्ट शतक लगाने वाले सबसे युवा विकेटकीपर बन गए हैं.

स्मिथ की उम्र महज 24 साल, 42 दिन की है. उन्होंने लेस एम्स का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ 24 साल, 63 दिन की उम्र में शतक लगाया था. जेमी स्मिथ पिछले ही टेस्ट में शतक लगाने से 5 रन से चूक गए थे. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 95 रन की पारी खेली थी.

इंग्लैंड को दिलाई बढ़त

श्रीलंका ने पहली पारी में 236 रन बनाए थे. स्मिथ के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने 358 रन का स्कोर खड़ा किया और 122 रन की बढ़त बना ली. जेमी स्मिथ 111 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 148 गेंदों का सामना किया और एक छ्क्का और 8 चौके लगाए. वह दिसंबर 2022 के बाद टेस्ट शतक लगाने वाले इंग्लैंड के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. 18 महीने पहले ओली पोप ने रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ बतौर विकेटकीपर शतक जड़ा था.


ये भी पढ़ें: मैंने अपने परिवार से किसी को खो दिया है.. ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर छलका कुलदीप यादव का दर्द 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement