Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs NZ ODI: यूं ही नहीं इंग्लैंड क्रिकेट टीम बनी है दुनिया की सबसे मजबूत टीम, लिविंगस्टन ने फिर दिया उदहारण

England vs New Zealand 2nd ODI: साउथम्पटन में खेले जा रहे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड की आधी टीम 55 रन पर ही पवेलियन लौट गई थी.

ENG vs NZ ODI: यूं ही नहीं इंग्लैंड क्रिकेट टीम बनी है दुनिया की सबसे मजबूत टीम, लिविंगस्टन ने फिर दिया उदह��ारण

england cricket team become one of the best odi team in world liam livingston jos buttler ben stokes 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 2019 वर्ल्डकप के फाइनल में रोमांचक जीत के बाद कई क्रिकेट दिग्गजों ने इस किस्मत की जीत बताई तो फैंस ने बेइमानी करार दी. हालांकि इंग्लैंड की जीत की कहानी उनके प्रदर्शन से लिखी गई थी और उसी टीम ने 2022 वर्ल्डकप में पाकिस्तान के फाइनल में हराकर खिताब जीता और साबित किया कि वे क्यों दुनिया की सबसे खतरनाक टीम बन गई है. आज इंग्लैंड ने फिर से इसका बेहतरीन उदहारण दिया. न्यूजीलैंड के कप्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पिच पर नमी हो तो ट्रेंट बोल्ट क्या कर सकते हैं ये भला कौन भूल सकता है. 2019 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में कुछ ऐसी ही स्थिति थी और भारतीय टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर न्यीजीलैंड को फाइनल में पहुंचा दिया था. 

ये भी पढ़ें: नहीं निकला आज के मैच रिजल्ट तो कल फिर से होगा टॉस या यहीं से खेला जाएगा मुकाबला?

आज ट्रेंट बोल्ट ने कुछ ऐसा ही स्टार्ट दिया और इंग्लैंड के 3 बल्लेबाजों को 8 रन पर ही समेट दिया. उन्होंने सिर्फ 1 रन देकर तीन बल्लेबाजों को आउट दिया. इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने छोटी छोटी साझेदारी की और 5 विकेट पर टीम को 100 के पार पहुंचाया. 100 के पार पहुंचते हुए मोईन अली आउट हो गए. 103 के स्कोर पर 6 विकेट गंवाने वाली इंग्लैंड 200 के पार पहुंच गई और इसमें 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए लियम लिविंगस्टन का बड़ा योगदान रहा. उन्होंने शुरुआत से ही तेज बल्लेबाजी की और टीम के लिए एक बेसकीमती पारी खेली. 

लिविंगस्टन ने खेली शानदार पारी

लिविंगस्टन 95 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे. बारिश के प्रभावित मैच में इंग्लैंड ने 34 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 226 रन बनाए. लिविंगस्टन ने 78 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 95 रन की पारी खेली. उनके अलावा सैम करन ने 35 गेंदों में 42 और मोईल अली ने 32 रन बनाए. इंग्लैंड के टॉप 4 बल्लेबाज सिर्फ 9 रन ही जोड़ सके. जॉनी बेयरस्टो 6 रन बनाकर बोल्ट का शिकार हुए तो जो रूट और बेन को भी ट्रेंट बोल्ट ने जल्द ही पवेलियन भेज दिया और इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर्स को ध्वस्त कर दिया. 

वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम

हैरी ब्रूक, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), लियम लिविंगस्टन, क्रिस वोक्स, डेविड विली, गस एटकिंसन, आदिल राशिद, रीस टॉपले, जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली। सैम कुरेन, मार्क वुड और ब्रायडन कार्से.

वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम

डेवोन कॉनवे, विल यंग, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, काइल जैमीसन, मैट हेनरी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, मिचेल सेंटनर, ट्रेंट बोल्ट, बेन लिस्टर और फिन एलन.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement