Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

England vs India: विराट के खेलने पर सस्पेंस, इंग्लैंड की टीम में बेयरस्टो, स्टोक्स और रूट की वापसी

भारत और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट इतिहास में अभी तक 103 वनडे मुक़ाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत का पलड़ा भारी है, देखिए क्या कहते हैं आंकड़े.

Latest News
England vs India: विराट के खेलने पर सस्पेंस, इंग्लैंड की टीम में बेयरस्टो, स्टोक्स और रूट की वापसी

इंग्लैंड बानम भारत पहला वनडे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज़ (ODI Series) का पहला मुक़ाबला अब से कुछ ही देर बाद केनिंगटन ओवल में खेला जाएगा. विश्व चैंपियंस (World Champions) के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Crciket Team) जीत के साथ सीरीज़ का आगाज करना चाहेगी. ये मुक़ाबला भारतीय समयानुसार शाम 5:30 बजे से खेला जाएगा, जिसका सीधा प्रसारण आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क्स पर देख सकते हैं.

शिखर की टीम में हुई वापसी

भारतीय टीम इस समय टी20 विश्वकप से पहले बेस्ट प्लेइंग XI की तलाश में हैं. लिहाजा टी20 सीरीज़ के बाद वनडे में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ युवाओं को आजमाना चाहेगी. यही वजह से ही शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की टीम में वापसी हुई है. हालांकि युवाओं के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए प्लेइंग इलेवन में ज्यादा फेरबदल नहीं करना चाहेगी.

Birthday Special: मजदूरी को मजबूर हुआ था ये खिलाड़ी, क्रिकेट ने बदल दी ज़िंदगी

सोमवार शाम को हुए ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन से दूरी बनाने वाले विराट कोहली की चोटिल होने की खबर आ रही है. ऐसे में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव के शानदार मौका है. भारतीय टीम में विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से उनकी खराब फॉर्म ने चिंता बढ़ाई है. लिहाजा अय्यर और सूर्या इस मौका का फायदा उठाना चाहेंगे.

Rohit का 11 साल पुराना ट्वीट, सूर्यकुमार के शतक से फिर हुआ Viral

टी20 सीरीज़ के पहले दो मुक़ाबलों में इंग्लैंड की बल्लेबाज़ी लड़खड़ाती हुई नज़र आई थी लेकिन वनडे में जो रूट, बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो की वापसी ने टीम को मजबूती प्रदान की है. इसके अलावा जॉस बटलर और फिल सॉल्ट ने निदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज़ में शानदार बल्लेबाज़ी की थी, भारतीय गेंदबाज़ों की चिंता बढ़ा सकती है.

क्या कहते हैं आकंड़े

हालिया प्रदर्शन की बात करें, तो अंग्रेज टीम ने पिछले पांच मुक़ाबलों में भारत के खिलाफ 3 मैच जीते हैं. जबकि केनिंगटन ओवल में भारतीय टीम ने 8 मैच खेले हैं और सिर्फ दो बार उन्हें जीत मिली है. क्रिकेट इतिहास में भारत और इंग्लैंड के बीच 103 वनडे मुक़ाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 55 जीते हैं, तो इंग्लैंड को 43 बार सफलता मिली है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement