Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shubman Gill की सिर्फ 3 रन की पारी ने भारतीय दिग्गजों को छोड़ा पीछे, जानें क्या है रिकॉर्ड

Fastest 500 Runs In ODI: भारत के लिए नवजोत सिंह सिद्धू ने 11 वनडे मैचों में 500 रन बनाए थे तो शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने 13 मैचों में ऐसा किया था.

Latest News
Shubman Gill की सिर्फ 3 रन की पारी ने भारतीय दिग्गजों को छोड़ा पीछे, जानें क्या है रिकॉर्ड

Shubman Gill fastest 500 run in odi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शुक्रवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA ODI 2022) की टीमें लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मैदान पर उतरीं. टॉस जीतकर शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. टीम की शुरुआत अच्छी  रही और सलामी बल्लेबाजों ने 49 रन की साझेदारी की. 40-40 ओवर के इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर 249 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम की ओर से शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पारी की शुरुआत की. कगिसो रबाडा ने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर ही शुभमन गिल को तीन पर पर क्लीन बोल्ड कर दिया. 

Women's Asia Cup 2022 Points Table: भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी, देखें सभी टीमों की स्थिति

इस तीन रन की पारी से ही शुभमन गिल ने वनडे में 500 रनों के आंकड़े को छू लिया. उन्होंने भारत के सभी दिग्गजों को ही इस तीन रन की पारी से पछाड़ दिया. वह वनडे क्रिकेट में भारत के लिए सबसे तेज 500 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. इससे पहले ये रिकॉर्ड नवजोत सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के नाम था, जिन्होंने 11 पारियों में 500 के आंकड़े को छूआ था. शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने 13 पारियों में इस आंकड़े को छूआ था. 

Ind vs Pak Asia Cup: पाकिस्तान ने भारत को हराया, 13 रनों से जीता मैच

लखनऊ में खेले गए पहले वनडे में मुकाबले में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही टीम के 51 के स्कोर पर 4 बल्लेबाज आउट हो गए. इसके बाद संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला लेकिन अय्यर 50 पूरा करते ही आउट हो गए. इसके बाद इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने सैमसन का साथ निभाया और टीम को जीत के करीब ले जाने की कोशिश की. आकिरी ओवर में भारतीय टीम को जीत के लिए 30 रन चाहिए थे और संजू सैमसन सिर्फ 20 रन बना सके.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement