Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hockey World Cup: जीत का सिलसिला जारी नहीं रख सकी भारतीय टीम, इंग्लैंड के साथ ड्रॉ पर खत्म हुआ मैच 

Ind Vs ENG Hockey World Cup: हॉकी वर्ल्ड कप के ग्रुप डी में रविवार को भारत बनाम इंग्लैंड मैच बिना किसी गोल के ड्रॉ के साथ खत्म हुआ.

Hockey World Cup: जीत का सिलसिला जारी नहीं रख सकी भारतीय टीम, इंग्लैंड के साथ ड्रॉ पर खत्म हुआ मैच 

Ind Vs Eng Hockey Match Scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 (Hockey World Cup 2023) में भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड के साथ बिना किसी गोल के खत्म हुआ. मुकाबला 0-0 की बराबरी पर खत्म हुआ और दोनों ही टीमों को 2-2 अंक मिले हैं. इस मैच में दोनों टीमों को कुल मिलाकर 12 पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन ये अवसर गोल में नहीं बदल सके. भारतीय टीम ने पहला मैच स्पेन से जीता था और पूरे देश को इस मैच में भी जीत की उम्मीद थी. 

प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है भारत 
हॉकी विश्व कप के ग्रुप डी में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला 0-0 के स्कोर के साथ ड्रॉ पर खत्म हुआ है. दोनों टीमों का यह दूसरा मैच था और दोनों ही टीमें विजय के इरादे से उतरी थीं. पहले मुकाबले में भारत स्पेन को हराया था. इंग्लैंड ने अपना पहला मुकाबला वेल्स के खिलाफ जीता था. यह मैच ड्रॉ होने के बाद दोनों टीमों के पास 4-4 अंक हैं.  समान अंक होने के बाद भी गोल डिफरेंस की वजह से इंग्लैंड की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर है. अब भारत का आखिरी मैच वेल्स और इंग्लैंड का आखिरी ग्रुप मैच स्पेन के साथ है.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli के शतक की नहीं बल्कि इस चीज ने किया गौतम गंभीर का दिल खुश, वीडियो देख आप भी मान जाएंगे

दोनों टीमों को मिलाकर 12 पेनल्टी कॉर्नर मिले 
इस मैच में दिलचस्प यह रहा कि गोल करने के मौके दोनों ही टीमों को मिले और कुल 12 पेनल्टी कॉर्नर मिलने के बाद भी दोनों ही टीम एक भी गोल नहीं कर पाई.पहले क्वार्टर में इंग्लैंड का दबदबा दिखा और कुल 5 पेनल्टी कॉर्नर मिले थे जबकि भारत को सिर्फ एक पेनल्टी कॉर्नर मिला था. हालांकि दूसरे क्वॉर्टर में भारतीय टीम ने ज्यादा अटैकिंग गेम दिखाया और 3 पेनल्टी कॉर्नर लेने में कामयाब रही और इंग्लैंड को 2 पेनल्टी कॉर्नर मिले थे. मैच के चौथे और आखिरी क्वार्टर में भारत के आमिर रोहिदास और जरमनप्रीत सिंह को ग्रीन कार्ड मिला. 2 खिलाड़ियों को ग्रीन कार्ड मिलने की वजह से भारत की स्थिति कमजोर हो गई. आखिरकार मैच बिना किसी गोल के खत्म हो गया. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली का कैच लपकने के चक्कर में दो श्रीलंकाई खिलाड़ी भिड़े, वीडियो देख सहम जाएंगे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement