Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gautam Gambhir Era Begins: 27 चौके, 7 छक्के... विकेट गिरने पर भी बेखौफ बल्लेबाजी; 'गंभीर' युग की धांसू शुरुआत

IND vs SL 1st T20I: गौतम गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया का आगाज धमाकेदार रहा. भारत ने श्रीलंका की धरती पर अपना सबसे बड़ा टी20 स्कोर खड़ा किया.

Latest News
Gautam Gambhir Era Begins: 27 चौके, 7 छक्के... विकेट गिरने पर भी बेखौफ बल्लेबाजी; 'गंभीर' युग की धांसू शुरुआत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई को हुए पहले मुकाबले से भारत की नई टी20 युग की शुरुआत हुई. सूर्यकुमार यादव और गौतम गंभीर की नई कप्तान-कोच की जोड़ी की अगुवाई में टीम इंडिया का आगाज धमाकेदार रहा. भारतीय टीम ने श्रीलंका की धरती पर अपना सबसे बड़ा टी20 स्कोर (213/7) खड़ा किया. इसमें सबसे खास बात रही कि किसी भी बल्लेबाज ने 35 गेंद का सामना नहीं किया और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंच गया. यह नई टीम इंडिया की मानसिकता को दर्शाता है.

सूर्यकुमार यादव और गौतम गंभीर

गौतम गंभीर की बॉडी लैंग्वेज काफी आक्रामक मानी जाती है. उससे भी ज्यादा आक्रामक उनकी क्रिकेटिंग माइंड है. ऐसा बीते आईपीएल में भी देखने को मिला. गंभीर जब भारतीय टीम के हेड कोच बने तो ये तय माना जा रहा था कि टीम इंडिया पहले से और ज्यादा आक्रामक होकर खेलेगी. इसका उदाहरण पहले मैच में ही दिखा. यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले में 74 रन बटोर लिए. इस साल टी20 में भारत का यह सबसे बड़ा पावरप्ले स्कोर रहा.

शुभमन गिल के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर यशस्वी भी चलते बने. जल्दी-जल्दी दो विकेट गिरने के बावजूद रनों की गति धीमी नहीं हुई. टी20 टीम के नए परमानेंट कप्तान सूर्यकुमार यादव ने आते ही बाउंड्री की बौछार कर दी. सूर्या ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंद में अर्धशतक जड़ दिया. टी20 इंटरनेशनल में उनका ये दूसरा सबसे तेज फिफ्टी रहा. हालांकि दूसरे छोर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जरूर संघर्ष कर रहे थे. किस्मत के सहारे उन्होंने भी लय पकड़ ली. 

सूर्या और हार्दिक के आउट होने के बाद पंत ने अगली 6 गेंदों में 4 चौके ठोके. अर्धशतक के बेहद करीब आकर भी वह बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए. अक्षर पटेल ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर भारत को 210 के पार पहुंचाया. टीम इंडिया ने अपनी पारी में कुल 27 चौके और 7 छक्के उड़ाए. सूर्यकुमार यादव जब तक क्रीज पर थे, तब तक 230 के आसपास का स्कोर जाता दिख रहा था. हालांकि भारतीय टीम ने बोर्ड पर उतने रन जरूर टांग दिए थे, जिससे श्रीलंका 14 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाने के बावजूद लक्ष्य से काफी दूर रह गया. स्कोरबोर्ड का ही दबाव था कि श्रीलंकाई टीम ने अपने आखिरी 9 विकेट 30 रन बनाने में गंवा दिए.


ये भी पढ़ें: सूर्या की तूफानी पारी के बाद अक्षर ने पलटी बाजी, गुरु गंभीर की जीत से बोहनी


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement