Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs NED: ग्लेन मैक्सवेल ने ठोका वर्ल्डकप का सबसे तेज शतक, 40 गेंदों में रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ 40 गेंदों में शतक ठोककर वर्ल्डकप रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने दिल्ली में नीदरलैंड्स के खिलाफ यह कारनामा किया. 

AUS vs NED: ग्लेन मैक्सवेल ने ठोका वर्ल्डकप का सबसे तेज शतक, 40 गेंदों में रचा इतिहास

Glenn Maxwell vs Netherlands

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विस्फोटक ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ 40 गेंदों में शतक ठोक दिया है. वर्ल्डकप में सबसे तेज शतक ठोकने के रिकॉर्ड को मैक्सवेल ने 9 गेंद रहते हुए ध्वस्त कर दिया है. उन्होंने दिल्ली में नीदरलैंड्स के खिलाप यह धमाका किया. मैक्सवेल से पहले यह रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम के नाम था. जिन्होंने इसी वेन्यू पर 49 गेंदों में शतक ठोका था.

यह भी पढ़ें: भुवनेश्वर कुमार ने 9 गेंद में 5 विकेट लेकर मचाया तहलका, चोटिल हार्दिक पंड्या की जगह वर्ल्डकप टीम में होंगे शामिल?

5 गेंदों में 75 से 100 तक पहुंचे मैक्सवेल

48 ओवर की समाप्ति पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 361 रन पर 6 विकेट था. मैक्सवेल 35 गेंदों में 75 रन बनाकर खेल रहे थे. ऐसा लग रहा था कि ओवर कम होने के कारण शायद वह अपना शतक पूरा नहीं कर पाएंगे. लेकिन मैक्सवेल तो मैक्सवेल हैं. उन्होंने बसा डलीडे की अगली पांच गेंदों को सीमारेखा के बाहर भेजकर रिकॉर्ड शतक पूरा किया. 48वें ओवर की पहली दो गेंदों पर उन्होंने चौका लगाया इसके बाद अगली तीन गेंदों को मैक्सवेल ने दर्शक दीर्घा में मारा. तीसरे छक्के से वह 40 गेंदों में शतक तक पहुंचे और इतिहास रच दिया.

फॉर्म में की धमाकेदार वापसी

वर्ल्डकप 2023 में ग्लेन मैक्सवेल अब तक फॉर्म में नहीं दिखे थे. उन्होंने 4 मैचों में सिर्फ 49 रन ही बनाए थे. हालांकि अपनी बॉलिंग की बदौलत वह टीम का अहम हिस्सा बने हुए थे. पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलियाई ओपनरों ने दोहरी शतकीय साझेदारी की. पहला विकेट गिरने पर और तेजी से रन बटोरने के लिए मैक्सवेल को प्रमोट करते हुए तीसरे नंबर पर भेजा गया. पहली ही गेंद पर मैक्सवेल बड़ा शॉट खेलने गए और अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद उनकी जमकर आलोचना हुई थी. नीदरलैंड्स के खिलाफ तूफानी शतक ठोककर मैक्सवेल ने फॉर्म में धमाकेदार वापसी की. 

मैक्सवेल और वॉर्नर के शतकों ने ऑस्ट्रेलिया को विशाल स्कोर तक पहुंचाया

वर्ल्डकप 2023 के 24वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. मिचेल मार्श 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के बीच 132 रनों की साझेदारी हुई. स्मिथ ने 71 रनों की पारी खेली. वॉर्नर ने मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को बड़े स्कोर तक पहुंचाने का जिम्म उठाया. इस बीच उन्होंने इस वर्ल्डकप का लगातार दूसरा शतक ठोका. हालांकि शतक के तुरंत बाद वह आउट हो गए. छठे नंबर पर उतरे मैक्सवेल ने शुरू से नीदरलैंड्स के गेंदबाजों को कूटना शुरू किया और 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद अगला पचासा उन्होंने सिर्फ 13 गेंदों में जड़ दिया. जिसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 399 रनों का स्कोर खड़ा किया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement