Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया में हुआ सूपड़ा साफ तो पाकिस्तान क्रिकेट में फिर मचा बवाल, अब 3 लोगों को निकाला

वनडे वर्ल्डकप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद जो पाकिस्तान क्रिकेट में विवाद शुरू हुआ था, वह थमने का नाम नहीं ले रहा. 5 साल से PCB के साथ काम कर रहे ग्रांट ब्रैडबर्न भी अलग हो गए हैं.

Latest News
AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया में हुआ सूपड़ा साफ तो पाकिस्तान क्रिकेट में फिर मचा बवाल, अब 3 लोगों को निकाला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, फोटो क्रेडिट- ट्विटर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricke Board) ने वर्ल्डकप सहित हाल के दिनों में सीनियर टीम के खराब प्रदर्शन के बाद अपने विदेशी कोच मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक को बाय बाय कह दिया है. बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ और मुख्य परिचालन अधिकारी सलमान नसीर तीनों के साथ अंतिम समझौते पर बातचीत करेंगे. एशिया कप और विश्व कप के दौरान पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट का हिस्सा रहे इन तीनों ने भारत से लाहौर लौटने के बाद छुट्टी लेने का फैसला किया और उन्हें सूचित किया गया कि अब राष्ट्रीय टीम के साथ उनकी सेवाओं की आवश्यकता नहीं है. 

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, सूर्यकुमार यादव शुरुआती मैचों से हो सकते हैं बाहर

तीनों को बताया गया कि पीसीबी ने फैसला किया है कि वे राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में काम करेंगे क्योंकि उन्होंने मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान टीम का निदेशक और नए कोच नियुक्त किए हैं. लेकिन पीसीबी को पता चला कि इन तीनों के अनुबंध में ऐसा कोई नियम नहीं था जो उन्हें एनसीए में स्थायी रूप से काम करने के लिए मजबूर करता हो क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान टीम के साथ काम करने के लिए अनुबंध किया था. अधिकारी ने कहा, ‘‘मिकी पहले से ही डर्बीशर के साथ है और पुटिक के अलावा ब्रैडबर्न को नई जिम्मेदारियां मिल गई हैं इसलिए कुछ विचार-विमर्श के बाद उन्हें उनके अनुबंध से मुक्त करने का निर्णय लिया गया.’

तीनों स्टाफ को PCB देगा मुआवजा

उन्होंने स्वीकार किया कि बोर्ड तीनों को मुआवजे के तौर पर कुछ महीनों का वेतन देगा. उन्होंने यह भी पुष्टि की कि बल्लेबाजी कोच पुटिक ने अनुबंध स्वीकार करने से पहले पीसीबी को अफगानिस्तान के साथ अपने नए कार्यभार के बारे में सूचित किया था. इसी तरह ब्रैडबर्न ने भी पीसीबी को सूचित किया था कि इंग्लिश काउंटी ग्लेमोर्गन उन्हें अपने मुख्य कोच के रूप में नियुक्त करना चाहती थी. नया टीम निदेशक और कोच होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तानी टीम का टेस्ट सीरीज में 0-3 से सूपड़ा साफ हो गया था. 

पाकिस्तान के आने वाले दौरे और सीरीज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अब न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस दौरे की शुरुआत 12 जनवरी से होगी और आखिरी मुकाबला 21 जनवरी को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. इसके बाद पाकिस्तान को 22 मई से इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. इसके बाद 2 जून से टी20 वर्ल्डकप खेलना जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement