Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chandrakant Pandit KKR Coach: केकेआर ने चंद्रकांत पंडित को बनाया कोच, जानें कैसा है उनका रिकॉर्ड  

Chandrakant Pandit KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स ने नए कोच का ऐलान कर दिया है और इस बार चंद्रकांत पंडित (Chandrakant Pandit KKR Coach) के रूप में भारतीय पर भरोसा दिखाया है. घरेलू टीमों की कोचिंग में पंडित का रिकॉर्ड शानदार रहा है. आईपीएल (IPL) में यह उनकी पहली बड़ी जिम्मेदारी है. 

Chandrakant Pandit KKR Coach: केकेआर ने चंद्रकां��त पंडित को बनाया कोच, जानें कैसा है उनका रिकॉर्ड  

Chandrakant Pandit

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इस बार अपना नया कोच चंद्रकांत पंडित को बनाया है. पंडित प्रतिष्ठित घरेलू कोच हैं और इनकी कोचिंग में मध्य प्रदेश ने पहली बार रणजी मुकाबला जीता है. वह ब्रेंडम मैक्कुलम की जगह लेंगे. उन्होंने टीम से जुड़ने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह मेरे लिए बड़ी जिम्मेदारी है और मैं इसे निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा. केकेआर मैनेजमेंट ने भी उनका स्वागत करते हुए उन्हें चैंपियन कोच कहा है.

Chandrakant Pandit का रिकॉर्ड रहा है जोरदार 
दो बार के आईपीएल विजेता कोलकाता नाईटराइडर्स ने चंद्रकांत पंडित को अपना नया प्रमुख कोच बनाने की सूचना बुधवार को जारी की है. इस पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने टीम इंडिया के के लिए पांच टेस्ट और 36 वनडे मैच खेले हैं. खिलाड़ी से ज्यादा बतौर कोच उनका रिकॉर्ड प्रभावी रहा है. 

ब्रेंडन मैक्कुलम की जगह पर पंडित को चुने जाने की वजह भी खास है. मैक्कुलम अब इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच हैं. पंडित भारतीय घरेलू सर्किट में सबसे प्रतिष्ठित कोच में से एक माने जाते हैं. उनकी कोचिंग में ही मध्य प्रदेश ने अपना पहला रणजी ट्रॉफी खिताब जीता था. विदर्भ और मुंबई की टीमों के कोच रहते हुए दोनों टीमों ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीती थी. 

यह भी पढ़ें: छह छक्के नहीं इस क्रिकेटर ने लगाए थे एक ओवर में 6 चौके, टीम इंडिया के थे सबसे स्टाइलिश बल्लेबाज

IPL में पहली बार मिली बड़ी जिम्मेदारी 
पंडित को पहली बार आईपीएल में बड़ी जिम्मेदारी मिली है. इससे पहले वह मुंबई और विदर्भ के साथ कई बार राष्ट्रीय चैंपियनशिप और मध्य प्रदेश के साथ रणजी ट्रॉफी जीत चुके हैं. घरेलू टीमों के साथ शानदार काम करने के बाद पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज अब आईपीएल में बड़ी भूमिका निभाएंगे. 

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने एक बयान में कहा, ‘हम चंदू (चंद्रकांत पंडित) को अपने साथ जोड़कर बहुत उत्साहित हैं. वह नाइटराइडर्स परिवार में शामिल हो रहे हैं और उनके नेतृत्व में हम अगले चरण की यात्रा के लिए तैयार हैं. उनका स्वागत करते हुए केकेआर परिवार को बहुत खुशी है. वह एक चैंपियन कोच हैं.’

यह भी पढ़ें: अजहरुद्दीन से लेकर सौरव गांगुली तक, जानें इन पांच क्रिकेटर्स का किनके साथ रहा था अफेयर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement