Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अगर बारिश के कारण नहीं हुआ IND vs ENG Semifinal तो पाकिस्तान से कौन-सी टीम खेलेगी फाइनल?

IND vs ENG के T20 World Cup 2022 का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा लेकिन अगर बारिश के कारण मैच रद्द हो गया तो जानिए कैसे फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया.

अगर बारिश के कारण नहीं हुआ IND vs ENG Semifinal तो पाकिस्तान से कौन-सी टीम खेलेगी फाइनल?

IND vs ENG, who will qualify for final

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बुधवार को पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को पहले T20 World Cup 2022 के पहले सेमीफाइनल में  7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली. अब उनका मुकाबला 13 नवंबर को इंग्लैंड या टीम इंडिया (IND vs ENG T20 World Cup Semifinal) से होगा. दोनों टीमें गुरुवार को दूसरा सेमीफाइनल खेलने के लिए एडिलेड के मैदान पर आमने-सामने होंगी. जो भी टीम दूसरा सेमीफाइनल जीतेगी वह खिताबी मुकाबले के लिए टिकट हासिल कर लेगी लेकिन क्या होगा अगर दूसरा सेमीफाइनल बारिश की वजह से नहीं हो पाया. चलिए ऐसे कई सवालों के जवाब जानते हैं. 

क्या होगा अगर धुल जाए दूसरा सेमीफाइनल

भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों ने अब तक इस टूर्नामेंट में एक-एक मुकाबला गंवाया है. ग्रुप 2 में भारत 8 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहा था तो इंग्लैंड ग्रुप 1 में दूसरे स्थान पर रहा था. अब गुरुवार को दोनों टीमें फाइनल का टिकट हासिल करने के इरादे से एडिलेड ओवल में उतरेंगी लेकिन अगर मैच बारिश के वजह से नहीं हो पाया तो अगले दिन फिर से मैच शुरू होगा. यानी 11 नवंबर को इस मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है. अगर रिजर्व डे के दिन भी बारिश हो जाती है और मैच नहीं हो पाता तो इंडिया फाइनल में जगह बना लेगी क्योंकि भारत के ग्रुप स्टेज में 8 अंक थे और इंग्लैंड के 7 अंक थे. 

सेमीफाइनल में भी चला शाहीन अफरीदी का जादू, गेंद से लिखी जीत की स्क्रिप्ट  

IND vs ENG का सेमीफाइनल मुकाबला टाई हुआ तो मैच का परिमाण निकालने के लिए सुपर ओवर कराया जाएगा. अगर सुपर ओवर भी टाई हो गया तो जब तक मैच का नतीजा नहीं निकल जाता, तब तक सुपर ओवर का खेल चलता रहेगा. आपको बता दें कि सबसे पहले टाई मैच का नतीजा निकालने के लिए बॉल आउट का प्रयोग किया गया था, जो 2007 टी20 वर्ल्ड कप में बारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज में देखने को मिला था. उसके बाद सुपर ओवर का इजाद हुआ. लेकिन 2019 वर्ल्डकप में सुपर ओवर टाई होने के बाद दोनों टीमों की बाउंड्री गिनी गई और वहां इंग्लैंड ने बाजी मार ली थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement