Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ODI Team Ranking: पाकिस्तान से वनडे रैंकिंग में पिछड़ा भारत, अफगानिस्तान ने वर्ल्ड चैंपियंस को छोड़ा पीछे

Latest ODI Team Ranking: पाकिस्तान की टीम कुछ दिन पहले ही नंबर वन बनी थी लेकिन 48 घंटे के अंदर उसे ऑस्ट्रेलिया ने पछाड़कर पहली पोजिशन हासिल कर ली थी.

ODI Team Ranking: पाकिस्तान से वनडे रैंकिंग में पिछड़ा भारत, अफगानिस्तान ने वर्ल्ड चैंपियंस को छोड़ा पीछे

icc cricket ranking-pakistan-left-india-behind-in-odi-ranking-australia gain top position 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुरुवार को ताजा जारी आईसीसी रैंकिंग (ICC Ranking) में भारतीय टीम पाकिस्तान के बाद तीसरे स्थान पर खिसक गई है. ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर बरकरार है. रैंकिंग में पांच बार की विश्व चैम्पियन (ODI World Champion) ऑस्ट्रेलिया ने अपनी रेटिंग में पांच अंक का सुधार किया. टीम के पास अब 118 रेटिंग अंक हैं. पाकिस्तान 116 रेटिंग अंक के साथ दूसरे और भारत 115 रेटिंग अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. आपको बता दें कि वार्षिक अपडेट से पहले ऑस्ट्रेलिया 113 अंक के साथ पहले स्थान पर था जबकि दशमलव के अंतर से भारत दूसरे स्थान पर था. पाकिस्तान 112 अंक के साथ तीसरे स्थान पर था लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के चौथे वनडे में जीत के बाद वह कुछ समय के लिए टॉप पर पहुंचा था.

ये भी पढ़ें: दीपर चाहर की ये जिद खत्म कर सकती है उनका करियर, मैच के बाद बताया किससे हैं परेशान

पाकिस्तान अगर पांचवें वनडे मैच को जीत लेता तो वह तालिका में टॉप पर बरकरार रहता लेकिन न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले को जीत कर उसे सूपड़ा साफ करने से रोक दिया. आईसीसी की वार्षिक रैंकिंग में मई 2020 से पूरी हुई सभी वनडे सीरीज को शामिल किया गया है. इसमें मई 2022 से पहले पूरी हुई सीरीज के लिए 50 अंक प्रतिशत दिये गये हैं जबकि इसके बाद की सभी श्रृंखलाओं को 100 अंक प्रतिशत दिये गये हैं. आईसीसी ने कहा, "इसका मतलब यह हुआ कि पाकिस्तान की इंग्लैंड के खिलाफ 0-4 की हार के अंक को इस रैंकिंग से हटा दिया गया जबकि 2021 में इसी टीम के खिलाफ मिली 0-3 की शिकस्त का 50 प्रतिशत अंक को शामिल किया गया. 

अफगानिस्तान ने लगाई लंबी छलांग

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-2 की हार का खामियाजा इस रैंकिंग में भुगतना पड़ा. न्यूजीलैंड 104 अंकों के साथ इस रैंकिंग में चौथे जबकि इंग्लैंड 10 रेटिंग अंक के नुकसान के साथ पांचवें स्थान पर है. उसके नाम 101 रेटिंग अंक है. अफगानिस्तान ने बड़ी छलांग लगाई है और श्रीलंका-वेस्टइंडीज जौसी टीमों को पछाड़ कर आठवें स्थान पर आ गई है. दक्षिण अफ्रीका छठे और बांग्लादेश सातवें स्थान पर है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement