Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Suryakumar YadaV ICC Top Ranking: खत्म हुई पाकिस्तान के रिजवान की बादशाहत, रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे सूर्यकुमार यादव

ICC T20 Rankings: आईसीसी की हालिया टी20 रैंकिंग में मोहम्मद रिजवान की बादशाहत खत्म हो चुकी है. नंबर 1 की रैंकिंग पर भारत के सूर्यकुमार यादव हैं.

Suryakumar YadaV ICC Top Ranking: खत्म हुई पाकिस्तान के रिजवान की बादशाहत, रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे सूर्यकुमार यादव

suryakumar yadav icc ranking no. 1

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी की टी20 रैंकिंग में भारत के नए सुपरस्टार सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) नंबर 1 पर पहुंच गए हैं. उनसे पहले नंबर 1 का ताज पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के नाम था. सूर्या से पिछड़कर मोहम्मद रिजवान अब दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. पिछले काफी वक्त से नंबर एक की रैकिंग पाकिस्तानी बल्लेबाजों के पास ही थी. रिजवान से पहले इस स्थान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम थे. लेटेस्ट रैंकिंग में शानदार प्रदर्शन की बदौलत विराट कोहली भी टॉप 10 में हैं.  

बाबर आजम रैंकिंग में और नीचे फिसले 
आईसीसी लेटेस्ट टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव 863 अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं. दूसरे नंबर पर मोहम्मद रिजवान हैं और उनके 842 अंक हैं. तीसरे नंबर न्यूजीलैंड के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे हैं. बाबर आजम अब रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. कॉनवे के 792 अंक है जबकि बाबर आजम के 780 प्वाइंट हैं. आईसीसी टॉप 10 में भारतीय अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली का भी नाम है. कोहली 638 अंकों के साथ 10वें नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ें: 229 का स्ट्राइक रेट, 11 चौके और 9 छक्के, शुभमन गिल की T20 में तूफानी पारी, देखें वीडियो  

2 साल के करियर में बुलंदी पर पहुंचे सूर्या 
सूर्यकुमार यादव उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने मौका मिलने के साथ ही खुद को साबित किया है. उनका इंटरनेशनल डेब्यू साल 2021 में हुआ था और 2022 में वह टॉप रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. अक्टूबर 2022 तक के आंकड़ों के अनुसार, कुल 37 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. उन्होंने 35 पारियों में 40.65 की औसत से 1179 रन बनाए हैं. उन्होंने टी20 क्रिकेट में एक शतक और 11 अर्द्धशतक भी लगाए हैं. टी20 क्रिकेट में उनका स्ट्राइक 177.02 का है  जो कि उनकी धुआंधार शैली को बताने के लिए काफी है. 

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका से पाकिस्तान की हार तय, मैच से ठीक पहले बाहर हुआ यह स्टार बल्लेबाज  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement