Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Media Rights Tender: IPL के बाद अब ICC के इवेंट्स का भी Star Sports पर होगा प्रसारण

ICC Media Right Auction: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने चार साल की डील के लिए 1.44 बिलियन डॉलर की आधार प्राइज तय की थी.

ICC Media Rights Tender: IPL के बाद अब ICC के इवेंट्स का भी Star Sports पर होगा प्रसारण

ICC Media Rights retain to disney Hotstar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) शनिवार को बताया कि स्टार स्पोर्ट्स के पास ही अगले चार साल तक ICC इवेंट्स के प्रसारण का अधिकार रहेगा. स्टार को साथी भारतीय प्रसारकों Viacom18, Zee और Sony से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा.स्टार 2027 तक पुरुष और महिला क्रिकेट के अधिकार हासिल करने में कामयाब रहा. इसका मतलब ये है कि अब आपको सभी विश्वकप और चैंपियंस ट्रॉफी के अलावा ICC की कोई भी प्रतियोगिता के लिए आपको स्टार स्पोर्ट्स ही लगाना होगा. 

विराट का हैरतंगेज शॉट देखकर हाथ जोड़ने लगा पाकिस्तानी गेंदबाज, लोगों ने किए मजेदार कमेंट, देखें वीडियो  

स्टार के पास पहले 2007 से 2015 तक प्रसारण के अधिकार थे, लेकिन इस बार चार साल के सौदे का विकल्प चुना. रिपोर्ट्स के अनुसार Viacom18, Sony और Zee ने बड़ी बोली लगाई लेकिन स्टार की बोली काफी अधिक थी और दूसरे दौर की जरूरत नहीं पड़ी. हालांकि बोली की राशि का खुलासा नहीं हुआ है. बता दें कि ICC ने चार साल के डील के लिए आधार $ 1.44 बिलियन निर्धारित की थी.

ICC के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने एक बयान में कहा: "हमें अगले चार साल तक आईसीसी क्रिकेट के प्रसारक के रूप में डिज्नी स्टार के साथ साझेदारी जारी रखते हुए खुशी हो रही है, जिसने हमारे सदस्यों के मिलकर अच्छा काम किया है. वे हमारे खेल के भविष्य में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और पहले से कहीं अधिक प्रशंसकों से जुड़ने में मदद करेंगे. स्टार के कंट्री मैनेजर और प्रेसिडेंट के माधवन ने कहा, “हम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के साथ अपनी साझेदारी को जारी रखने में सक्षम होने पर खुश हैं और आने वाले वर्षों में क्रिकेट के खेल को बढ़ाकर अपनी साझेदारी को मजबूत करने की आशा करते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement