Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC T20I Rankings: सूर्यकुमार यादव बड़ी बढ़त के साथ शिखर पर, विराट कोहली और बाबर आजम का हाल भी जान लें

Suryakumar Yadav ICC T20I Ranking: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में अपना टॉप स्पॉट बरकरार रखा है.

ICC T20I Rankings: सूर्यकुमार यादव बड़ी बढ़त के साथ शिखर पर, विराट कोहली और बाबर आजम का हाल भी जान लें

Suryakumar Yadav ICC T20 Rankings

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का बल्ला इस साल प्रचंड फॉर्म में हैं और दनादन रन बना रहे हैं. आईसीसी टी20 रैंकिंग में एक बार फिर वह पहले स्थान पर हैं. विश्व कप के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेली गई थी. इस सीरीज में सूर्या के बल्ले से जोरदार शतक भी निकला. इसका फायदा भी रैंकिंग में उन्हें मिला है. इस बार उन्होंने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान से और भी ज्यादा लीड बना ली है. इस सीरीज के बाद अब रिजवान के लिए सूर्या को टॉप पर से हटाना और भी मुश्किल हो गया है. 

Virat Kohli को रैंकिंग में हुआ नुकसान 
टॉप 10 बल्लेबाजों में भारत से सूर्यकुमार यादव अकेले ही हैं. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान दूसरे नंबर पर अभी भी बने हुए हैं, उनके पास 836 रैंकिंग प्वाइंट्स हैं. सूर्या ने 890 रैंकिंग प्वाइंट्स हासिल कर लिए हैं और अब वह रिजवान से काफी आगे हैं. विराट कोहली को हालिया रैंकिंग में नुकसान हुआ है और वह 11वें स्थान से 13 नंबर पर खिसक गए हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को भी काफी नुकसान हुआ है और अब रैंकिंग में फिसलकर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें: भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज टीवी पर देख पाएंगे या नहीं? सारे सवालों के जवाब पाएं यहां

सूर्या का जल्द हो सकता है टेस्ट डेब्यू 
टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं और आईसीसी रैंकिंग भी इसका गवाह है. बीसीसीआई सूत्रों की मानें तो कहा जा रहा है कि 14 दिसंबर से शुरू हो रहे भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से सूर्यकुमार यादव का रेड बॉल क्रिकेट में डेब्यू हो सकता है. अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं. ऐसे में चर्चा है कि क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में भी बोर्ड तूफानी सूर्या को आजमाने की तैयारी में है. अब देखना है कि टेस्ट क्रिकेट में वह अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित करते हैं या नहीं. 

यह भी पढ़ें: LSG ने कर दिया रिलीज तो मनीष पांडे का छलका दर्द, 'एक कॉल तक नहीं किया...' 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement