Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AFG 2nd T20I: रोहित के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड, दुबे ने फिर दिखाया दम, भारत ने रचा कीर्तिमान

Rohit Sharma Unwanted T20I Record: टी20 इंटरनेशनल में 150 मैच खेलने वाले रोहित शर्मा दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इसके साथ उन्होंने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

Latest News
IND vs AFG 2nd T20I: रोहित के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड, दुबे ने फिर दिखाया दम, भारत ने रचा कीर्ति��मान

भारत बनाम अफगानिस्तान, इदौर टी20, फोटो क्रेडिट- ट्विटर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के बीच इंदौर में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs AFG T20I Series 2024) के दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैदान पर उतरते ही एक शानदार रिकॉर्ड बनाया. इसके बाद वह जब बल्लेबाजी करने उतरे तो एक शर्मनाक रिकॉर्ड (Rohit Sharma Unwanted Record in T20I) भी उनके नाम जुड़ गया. इस मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर टी20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 172 रन बनाए, भारत के सामने उनका अब तक का सबसे बड़ा स्कोर था. 173 रन के लक्ष्य को भारत ने सिर्फ 15.4 ओवर में ही हासिल कर लिया. शिवम दुबे (Shivam Dube) 63 रन बनाकर नाबाद रहे तो यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने 68 रन की पारी खेली. 

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह ने बताया कौन ले सकता है उनकी जगह, इस खिलाड़ी में दिखती है खुद की झलक

इस जीत के साथ भारतीय टीम अपने घर में बिना लगातार 13 टी20 सीरीज जीतने में सफल रही. 2019 से भारतीय टीम ने अपने घर में 15 टी20 सीरीज खेली है. दो सीरीज ड्रॉ रहे हैं तो 13 सीरीज भारत ने अपने नाम किए हैं. इस मुकाबले में अफगानिस्तानी स्पिनर्स ने शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया. इस मुकाबले में उनके स्पिनर्स ने 7 ओवर की गेंदबाजी की और 13.85 की इकॉनमी से 97 रन खर्च किए. इससे पहले उन्होंने भारत के खिलाफ ही 7.5 ओवर में 80 रन लुटाए थे. अफगानिस्तान के खिलाफ यह भारत का दूसरा सबसे बड़ा सफल रन चेज भी है. हालांकि भारत कभी भी अफगानिस्तान से हारा नहीं है. 

रोहित के नाम एक अच्छा और एक शर्मनाक रिकॉर्ड

इस मुकाबले में शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल ने आक्रामक बल्लेबाजी की और अपने अपने अर्धशतक पूरे किए. 173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा पहले ही ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गए. वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए. मैच में उतरते ही रोहित 150 टी20 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने लेकिन जब बल्लेबाजी करने उतरे तो वह फजलहक फारुकी की पहली गेंद पर बोल्ड हो गए. वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में 12 बार 0 पर आउट हो चुके हैं. 

दुबे और जायसवाल का दिखा दम

रोहित शर्मा और विराट कोहली के जल्दी पवेलियन लौट जाने के बाद यशस्वी जायसवाल ने अपनी आक्रामक पारी जारी रखी और 27 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने अफगानी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और 34 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से 68 रन की पारी खेली. दूसरी ओर से शिवम दुबे ने गदर मचाना जारी रखा और 32 गेंदों में 63 रन की पारी खेली. दुबे ने लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया, जो उनके टी20 करियर का तीसरा अर्धशतक था. उन्होंने अपनी पारी में 4 छक्के और 5 चौके लगाए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement