Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AFG 2nd T20I Score: दुबे और जायसवाल ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, 94 गेंद में भारत ने खत्म किया मैच

India vs Afghanistan Indore T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया.

Latest News
IND vs AFG 2nd T20I Score: दुबे और जायसवाल ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, 94 गेंद में भारत ने खत्म किया मैच

IND vs AFG, 2nd T20, Photo Credit- Twitter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की और भारती को आसान जीत दिला दी. इन दोनों ने 92 रन की साझेदारी की और भारत को लक्ष्य तक आसानी से पहुंचा दिया. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 172 रन बनाए. 173 रन के लक्ष्य को भारत ने सिर्फ 15.4 ओवर में ही हासिल कर लिया. 

IND vs AFG 2nd T20I Score Updates यहां पढ़ें...

भारत ने 6 विकेट से जीता इंदौर टी20

शिवम दुबे और रिंकू सिंह ने भारतीय टीम को 173 के लक्ष्य तक आसानी से पहुंचा दिया और दूसरे टी20 में 6 विकेट से जीत दिला दी है. इस जीत के साथ भारत ने सीरीज भी अपने नाम कर ली है. अब तीसरा मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

भारत को एक ही ओवर में लगे दो झटके

भारतीय टीम जीत के करीब पहुंच गई है लेकिन 13वें ओवर में टीम इंडिया के दो विकेट गिर गए. पहले जायसवाल 68 रन बनाकर आउट हुए तो जितेश शर्मा खाता भी नहीं खोल सके. भारत ने 13 ओवर में 156 रन बना लिए हैं. शिवम दुबे 56 रन बनाकर नाबाद हैं तो रिंकू सिंह बल्लेबाजी करने आए हैं. 

दुबे का भी 22 गेंद में पूरा हुआ अर्धशतक

शिवम दुबे ने दूसरे मुकाबले में भी मोहाली वाल फॉर्म जारी रखी और आते ही मैदान पर छक्कों की बारिश कर दी. शिवम दुबे ने सिर्फ 22 गेंदों में 4 चौके और 4 ही छक्कों की मदद से 50 रन पूरे कर लिए. भारत ने 12 ओवर में 149 रन बना लिए हैं. 

जायसवाल ने 27 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

इंदौर में भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की और सिर्फ 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. उन्होंने अपनी पारी में 4 छक्के और 4 चौके लगाए. दूसरी ओर शिवम दुबे में 4 छक्के लगा चुके हैं. भारत ने 10 ओवर में 116 रन बना लिए हैं. 

विराट कोहली 29 रन बनाकर आउट

भारतीय टीम के सबसे अनुभवी दो बल्लेबाज, रोहित शर्मा और विराट कोहली पवेलियन लौट गए हैं. टीम इंडिया ने 62 रन बना लिए हैं. अब शिवम दुबे क्रीज पर आए हैं और जायसवाल 39 रन बनाकर नाबाद हैं. 

कोहली और जायसवाल की ताबड़तोड़ शुरुआत

विराट कोहली और जायसवाल ने रोहित शर्मा के आउट होने के बाद रनगति पर कोई असर नहीं पड़ने दिया है. दोनों ने पहले 4 ओवर में टीम इंडिया को 39 के स्कोर तक पहुंचा दिया है. कोहली 18 और जायसवाल 21 रन बनाकर नाबाद हैं. 

रोहित शर्मा 0 पर लौटे पवेलियन

भारतीय टीम की शुरुआत दूसरे मुकाबले में भी अच्छी नहीं रही है और कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले पहले ही ओवर में बोल्ड हो गए हैं. अब बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली आए हैं और क्रीज पर उनके साथ यशस्वी जायसवाल मौजूद हैं. 

भारत के सामने 173 रन का लक्ष्य

आखिरी ओवर में अफनागिस्तान ने अपने चार विकेट गंवा दिए और ऑलआउट हो गई. अर्शदीप ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट हासिल किए तो रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट हासिल किए. 

अफगानिस्तान की गिरा छठा विकेट

भारतीय गेंदबाजों ने अफगानिस्तान के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी है. अर्शदीप सिंह ने नजीबुल्लाह जादरान को आउट कर दिया है. 18वें ओवर में अफगानिस्तान ने 6 विकेट गंवाकर 140 रन बना लिए हैं. 

इंदौर में अक्षर ने फिर किया कमाल

4 ओवर में 17 रन और दो विकेट, यही गेंदबाजी फिगर रहा अक्षर पटेल का. उन्होंने 100 रन के भीतर अफगानिस्तान के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में अहम भूमिका निभाई. 13 ओवर में अफगान टीम ने 98 रन बना लिए हैं. क्रीज पर मोहम्मद नबी और नजीबुल्लाह जादरान मौजूद हैं. 

28 गेंद में ही गुलबदीन ने जड़ा अर्धशतक

अफगानिस्तान ने 10 ओवर में 81 रन बना लिए हैं और इसमें 50 रन सिर्फ गुलबदीन नईब का है, जिन्होंने सिर्फ 28 गेंदों का सामना करने के बाद बना दिया. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और तीन छक्के लगाए हैं. 

शिवम दुबे ने फिर से पहले ओवर में दिलाई सफलता

भारत ने पहले टी20 की तरह दूसरे मुकाबले में भी शुरू के तीन विकेट जल्दी चटका दिए हैं. शिवम दुबे ने अजमतुल्लाह ओमरजई को आउट कर दिया है. अफगानिस्तान ने 7 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 60 रन बना लिए हैं. 

अक्षर ने भारत को दिलाई एक और सफलता

अक्षर पटेल ने भारतीय टीम को दूसरी सफलता दिला दी है. उन्होंने अपने पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई. 

गुलबदीन नईब ने की छक्के चौकों की बारिश

गुलबदीन नईब ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 5 ओवर में ही 50 के स्कोर तक पहुंचा दिया है. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और एक छक्का लगाया है. 

भारत को रवि बिश्नोई ने दिलाई पहली सफलता

भारतीय टीम को पारी के तीसरे ओवर में पहली सफलता मिल गई है. रवि बिश्नोई की गेंद पर रहमानुल्लाह गुरबाज शिवम दुबे को कैच देकर पवेलियन लौटे. अफगानिस्तान ने 20 रन बना लिए हैं. अब गुलबदीन नईब बल्लेबाजी के लिए आए हैं. 

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन

रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक और मुजीब उर रहमान.

शुभमन बाहर, विराट अंदर

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

भारत ने जीता टॉस, विराट टीम में लौटे

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम में विराट कोहली की वापसी हुई है तो शुभमन गिल को बाहर बैठना पड़ा है. 

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार. 

IND vs AFG T20 Series के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, तिलक वर्मा ,कुलदीप यादव और आवेश खान. 

IND vs AFG T20 Series के लिए अफगानिस्तान की टीम

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, रहमत शाह, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, हजरतुल्लाह जजई, फरीद अहमद मलिक, शराफुद्दीन अशरफ, इकराम अलीखिल, कैस अहमद, नूर अहमद और मोहम्मद सलीम सफी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement