Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: तीसरे वनडे से गिल हुए बाहर, जानें कप्तान रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा पारी की शुरुआत

Team India Predicted Playing 11: रोहित शर्मा राजकोट में पारी की शुरुआत करेंगे लेकिन उनका पार्टनर कौन होगा, इसपर अभी भी पर्दा पड़ा हुआ है.

IND vs AUS: तीसरे वनडे से गिल हुए बाहर, जानें कप्तान रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा पारी की शुरुआत

ind vs aus 3rd odi team india playing 11 know who will open with rohit sharma ishan kishan kl rahul

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कप्तान रोहित शर्मा की नजरें बुधवार को होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे मैच में जीत के साथ आस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करके विश्व कप की तैयारियों को अंतिम रूप देने पर लगी होंगी. भारत ने वनडे फॉर्मेट में कभी भी आस्ट्रेलिया का सफाया नहीं किया है. दोनों में से कोई भी टीम अपनी धरती पर या दूसरे की मेजबानी में यह श्रेय हासिल नहीं कर सकी हैं. शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम ने कई प्रमुख खिलाड़ियों के बिना भी पिछले दोनों मैच जीते. विश्व कप से पहले अब टीम लगातार चौथी वनडे जीत की दहलीज पर है. यह सीरीज 3 -0 से जीतने पर उसे पांच बार की विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया पर मनोवैज्ञानिक बढ़त मिल जाएगी.  दोनों टीमें विश्व कप में अपने अभियान का आगाज आठ अक्टूबर को चेन्नई में एक दूसरे के खिलाफ ही करेंगी. 

ये भी पढ़ें: Asian Games 2023 में भारत ने जीते अब तक 14 पदक, जानें पड़ोसी देश पाकिस्तान का हाल

दोनों टीमों ने पहले दो मैचों में टीम में काफी बदलाव किया लेकिन भारत का पलड़ा भारी रहा. आखिरी वनडे में भारत ने शुभमन गिल को आराम दिया है जिसने पहले दो मैचों में 74 और 104 रन बनाए. गिल ने इस साल वनडे फॉर्मेट में 72 . 35 की औसत से 1230 रन बनाये हैं. कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी तय है जबकि फॉर्म में चल रहे कुलदीप यादव भी पहले दो मैचों में विश्राम के बाद लौटेंगे. कुछ सप्ताह पहले टीम जब एशिया कप खेलने गई थी तब किसी ने सोचा भी नहीं था कि उसके सामने इस तरह से चयन की दुविधा होगी. ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज सभी मैच विनर साबित हुए हैं. 

लगातार 5वीं हार से बचना चाहेगी ऑस्ट्रेलिया

श्रेयस अय्यर ने कमर की तकलीफ से उबरकर इंदौर में शतक बनाया. वहीं राहुल ने कप्तानी के साथ बल्लेबाजी के भी जौहर दिखाए. जसप्रीत बुमराह ने भी अपना फॉर्म और फिटनेस साबित कर दी है. आस्ट्रेलियाई टीम अक्सर इस तरह से नहीं हारती. उसे आत्ममंथन करके वनडे क्रिकेट में लगातार पांच हार के इस सिलसिले को तोड़ना होगा. कुछ महीने पहले ही मिचेल स्टार्क की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने भारत को 2-1 से हराया था, विश्व कप से पहले अब यह आखिरी मैच है लिहाजा आस्ट्रेलिया पैट कमिंस और स्टार्क को उतारना चाहेगा. बल्लेबाजी में ट्रेविस हेड, स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन से भी अच्छी पारियों की उम्मीद होगी. भारतीय टीम के लिए ईशान और रोहित पारी की शुरुआत कर सकते हैं तो केएल राहुल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. 

IND vs AUS 3rd ODI के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement