Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Aus: Ashwin ने आते ही मैच में कर दिया कमाल, विकेट लेने के साथ अनिल कुंबले को पछाड़ बनाया यह खास रिकॉर्ड

R Ashwin Fastest 450 Wickets: नागपुर टेस्ट में अपना पहला विकेट लेते ही आर अश्विन ने टेस्ट में 450 विकेट का रिकॉर्ड भी बनाया है.

Ind Vs Aus: Ashwin ने आते ही मैच में कर दिया कमाल, विकेट लेने के साथ अनिल कुंबले को पछाड़ बनाया यह खास रिकॉर्ड

R Ashwin 450 wickets Ind Vs Aus Test Scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नागपुर टेस्ट (Ind Vs Aus Test) में टीम इंडिया काफी मजबूत स्थिति में लग रही है. भारतीय टीम ने दूसरे सत्र तक ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट चटका दिए हैं. मेहमान टीम का छठा विकेट अश्विन ने लिया. इस विकेट को लेने के साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 450 विकेट (Ashwin 450 Wickets In Test Cricket) भी पूरे कर लिए हैं. इस कीर्तिमान के साथ उन्होंने दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले के सबसे तेज 450 विकेट लेने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है.  

सबसे तेज 450 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने अश्निन
अश्विन ने किसी भी भारत में अन्य खिलाड़ी की तुलना में तेजी से 450 टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है. इस रिकॉर्ड के साथ ही उन्होंने अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया है. अश्विन नें अपने 89वें टेस्ट मैच में 450 विकेट पूरे किए हैं.

इसके साथ ही वह सबसे तेज 450 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे स्पिनर बन गए हैं. उनसे आगे सिर्फ मुथैया मुरलीधरन हैं जिन्होंने 80 टेस्ट मैचों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था.  

 

यह भी पढ़ें: द्रविड़ का जोश देख भूल जाएंगे विराट और रोहित का एग्रेशन, पहले कभी नहीं देखा होगा द वॉल का ऐसा रूप

नागपुर टेस्ट में मोहम्मद शमी ने भी बनाया बड़ा रिकॉर्ड 
नागपुर टेस्ट में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है. शमी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 400 विकेट पूरे कर लिए हैं. वह भारत के 5वें तेज गेंदबाज है जिन्होंने 400 विकेट का कीर्तिमान छुआ है. शमी ने मैच में डेविड वॉर्नर का विकेट लेने के साथ चार सौ विकेट का कीर्तिमान रच दिया. टीम इंडिया के लिए इस मैच में 2 खिलाड़ियों ने टेस्ट डेब्यू किया है. विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत के साथ सूर्यकुमार यादव को डेब्यू का मौका मिला है. 

यह भी पढ़ें: KS Bharat का ये कारनामा देख Dhoni को करने लगेंगे Miss, देखें लाबुशेन को कैसे किया चलता

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement