Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs AUS 1st Test: जडेजा की फिरकी पर घूमे कंगारू तो याद आई बॉल टेंपरिंग, लगाया ये आरोप, देखें VIDEO

Ravindra Jadeja Bowling: करीब 5 महीने बाद टीम इंडिया के लिए खेल रहे जडेजा ने नागपुर टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट लिए हैं.

Latest News
IND Vs AUS 1st Test: जडेजा की फिरकी पर घूमे कंगारू तो याद आई बॉल टेंपरिंग, लगाया ये आरोप, देखें VIDEO

Ravindra Jadeja Ball Tempering Controversy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Nagpur Test Updates- नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का पहला टेस्ट शुरू होने से पहले ही पिच विवाद सामने आ गया था. टेस्ट मैच के पहले ही दिन बृहस्पतिवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम के महज 177 रन पर ऑलआउट हो जाने के बाद अब हंगामा हो गया है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने भारतीय गेंदबाजों की सटीक स्पिन को इसका श्रेय देने के बजाय 'बॉल टेंपरिंग' जैसा जघन्य आरोप खब्बू स्पिनर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के ऊपर लगा दिया है, जिन्होंने करीब 5 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी करते हुए 47 रन देकर 5 विकेट चटकाए हैं. यह आरोप तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और जडेजा के एक वायरल वीडियो के आधार पर लगाया जा रहा है.

पढ़ें- Ravindra Jadeja ने किया आउट लेकिन फिर स्टीव स्मिथ ने किया दिल जीतने वाला काम, आप भी देखें

क्या है वायरल हो रहे वीडियो में

दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में गेंद फेंकने से पहले जडेजा सिराज के हाथ पर लगी कोई चीज अपनी उंगली या गेंद पर रगड़ते दिख रहे हैं. यह वाकया उस समय का है, जब ऑस्ट्रेलिया के 5 विकेट 120 रन पर गिर चुके थे. वीडियो में दिख रहा है कि रोहित शर्मा फील्डिंग को दोबारा सजा रहे हैं. इसी दौरान मोहम्मद सिराज चलते हुए रवींद्र जडेजा के पास आते हैं. दोनों हल्की सी बातचीत करते हैं. वापस पिच की तरफ मुड़ने से पहले जडेजा सिराज की हथेली के ऊपरी सिरे को अपने दाहिने हाथ की उंगलियां लगाते हैं. इसके बाद बॉलिंग रनअप पर आते समय वे इन उंगलियों को गेंद या अपनी गेंद को टर्न कराने वाली उंगली पर रगड़ते दिखते हैं.

पढ़ें- Ind Vs Aus: सर रवींद्र जडेजा के पंजे ने किया ऑस्ट्रेलिया को पस्त, 5 विकेट चटका फैंस का दिन बना दिया

क्या लगा है इससे आरोप

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का दावा है कि जडेजा ने सिराज के हाथ पर लगी ग्रिपिंग क्रीम गेंद पर रगड़ी है, जिससे गेंद ज्यादा स्किड होने लगी है. इस आरोप को साथ मिला है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का. टिम पेन ने इस वीडियो को देखकर महज 'दिलचस्प' बताया, लेकिन भारत पर कई बार बेइमानी का आरोप लगा चुके वॉन ने ट्वीट में लिखा, यह अपनी घूमती हुई उंगली में क्या लगा रहा है? ऐसा कभी नहीं देखा? इसके बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस छिड़ गई है. जहां कुछ लोग इसे बॉल टेंपरिंग बता रहे हैं तो कुछ लोग जडेजा का पक्ष लेते हुए महज उंगली को छिलने से बचाने के लिए क्रीम लगाने की बात कर रहे हैं.

पढ़ें- Ravindra Jadeja के धांसू कमबैक पर मीम्स की बहार, अल्लू अर्जुन से लेकर बाहुबली जैसे अवतार आप भी देखें

ICC, BCCI या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नहीं दिया रिएक्शन

इस मुद्दे पर बृहस्पतिवार रात तक क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ICC ने कोई कमेंट नहीं किया था. न ही इस टेस्ट में खेल रहीं दोनों टीमों के बोर्ड यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने ही इसे लेकर रिएक्शन दिया है. इसके बावजूद माना जा रहा है कि यह मुद्दा और ज्यादा भड़कने वाला है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement