Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs BAN Match Highlights: बांग्लादेश का नहीं चला पाकिस्तान वाला जादू, टीम इंडिया ने 280 रन से चटाई धूल

IND vs BAN Match Highlights: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में 280 रनों से हरा दिया है. आर अश्विन ने 6 विकेट लेकर अहम भुमिका निभाई.

Latest News
IND vs BAN Match Highlights: बांग्लादेश का नहीं चला पाकिस्तान वाला जादू, टीम इंडिया ने 280 रन से चटाई धूल

IND vs BAN 1st Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से खेला गया था. इस मैच के चौथे दिन के खेल के दौरान टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर ली है और साथ ही सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. हालांकि अब टीम इंडिया सीरीज हार नहीं है, क्योंकि अगर बांग्लादेश अगला मैच जीत भी लेती है तो सीरीज ड्रॉ होगी. टीम इंडिया के लिए आर अश्विन ने शतक और 6 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने दमदार शतक लगाया. अश्विन, गिल, पंत और जडेजा इस मैच के हीरो रहे. 

बांग्लादेश को मिला था 515 रनों का लक्ष्य

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 515 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम सिर्फ 234 रन ही बना सकी और ऑलआउट हो गई. टीम के लिए कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 82 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली और अर्धशतक लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी भी रहे. इसके अलावा शादमान इस्लाम ने 35 रन बनाए. इस हार के बाद टीम सीरीज 0-1 से पीछे हो गई. 

ऐसी रही भारत और बांग्लादेश की पहली पारी

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 376 रन बनाए थे और टीम ऑलआउट हो गई थी. टीम के लिए आर अश्विन ने 113 रनों की दमदार पारी खेली. इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 86 और यशस्वी जायसवाल ने 56 रन बनाए थे. इसके बाद बांग्लादेश अपनी पहली पारी में 149 रनों पर ही ढेर हो गई. टीम के लिए सबसे बड़ी पारी शाकिब अल हसन ने खेली. इसके अलावा मेहदी हसन ने नाबाद 27 रन बनाए थे. 

ऐसी रही भारत और बांग्लादेश की दूसरी पारी

वहीं टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान 287 रन बनाए हैं और पारी घोषित कर दी. इस दौरान शुभमन गिल ने नाबाद 119 रन बनाए. जबकि ऋषभ पंत ने 109 रनों की दमदार पारी खेली. वहीं टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 515 रनों की टारगेट दिया. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 234 रनों पर ढेर हो गई और मुकाबलों को 280 रनों से गंवा दिया. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

जसप्रीत बुमराह ने दोनों पारियों में 5 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा आर अश्विन ने 6 विकेट चटकाए. वहीं जडेजा ने भी 5 विकेट लिए. सिराज और आकाश दीप के खाते में 2-2 विकेट आए. बांग्लादेश की ओर से हसन महमूद ने 5 विकेट, तस्कीन अहमद ने 4 और मेहदी हसन मेराज ने 3 विकेट हासिल किए. इसके अलावा नाहिद राणा ने 2 विकेट चटकाए. 


यह भी पढ़ें- आर अश्विन ने अपने घर पर बिखेरा जलवा, टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 280 रन से रौंदा


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement