Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs BAN Updates: विराट कोहली ने जड़ा शतक, भारतीय टीम ने वर्ल्डकप में लगाया जीत का चौका

वर्ल्डकप 2023 में भारतीय टीम ने लगातार चौथी जीत हासिल की है. इस मैच में टीम इंडिया ने 257 रन के लक्ष्य को 42वें ओवर में ही हासिल कर लिया.

IND vs BAN Updates: विराट कोहली ने जड़ा शतक, भारतीय टीम ने वर्ल्डकप में लगाया जीत का चौका

India vs Bangladesh Live

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्डकप 2023 में लगातार चौथी जीत दर्ज कर ली है. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 256 रन बनाए. जबाव में टीम इंडिया ने 3 विकेट गंवाकर 42वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. 

IND vs BAN Live Cricket Score

भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

भारतीय टीम ने वर्ल्डकप 2023 में लगातार चौथी जीत दर्ज की है. टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. विराट कोहली ने इस मैच में नाबाद 103 रन की पारी खेली. इस मैच में रोहित शर्मा ने 48, शुभमन गिल ने 53 और कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली. 

श्रेयस अय्यर खराब शॉट खेलकर आउट

अब तक संभलकर बैटिंग कर रहे श्रेयस अय्यर ने आगे निकलकर छक्का लगाने के प्रयास में लॉन्ग ऑन पर लपके गए.

कोहली का पचासा

चेज मास्टर विराट कोहली ने वर्ल्डकप में एक और अर्धशतक ठोक दिया है.

भारत को लगा दूसरा झटका

शुभमन गिल 53 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्होंने रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की. 

17 ओवर में भारत का स्कोर 120 के पार

भारतीय टीम ने रोहित के आउट होने के बाद भी अपनी रन गति धिमी नहीं पड़ने दी है. शुभमन गिल 48 और विराट कोहली 26 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

रोहित शर्मा अर्धशतक से चूके

भारतीय टीम को धमाकेदार शुरुआत देने के बाद रोहित शर्मा 48 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के लगाए. भारत ने 12 ओवर में 80 रन बना लिए हैं. 

भारत की धमाकेदार शुरुआत

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को फिर से धमाकेदार शुरुआत दी है. उन्होंने 18 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 27 रन बना लिए हैं. 5 ओवर में भारत ने 33 रन बना लिए हैं. 

50 ओवर में बांग्लादेश ने बनाए 256 रन

बांग्लादेश ने भारत के सामने वर्ल्डकप 2023 के 17वें मुकाबले में 257 रन का लक्ष्य रखा है. दोनों सलामी बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारी के बाद कोई भी बल्लेबाज वहां तक नहीं पहुंच सका और टीम 256 रन ही बना सकी. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट हासिल किए. 

बांग्लादेश को लगा छठा झटका

प्वॉइंट पर रविंद्र जडेजा ने शानदार कैच लपककर बांग्लादेश को छठा झटका दिया है. बुमराह की मैच में सह पहली सफलता थी. उन्होंने मुश्फिकुर रहीम को 38 के स्कोर पर पवेलियन भेजा है. 45 ओवर में बांग्लादेश ने 210 रन बना लिए हैं. 

बांग्लादेश की आधी टीम आउट

बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लौट गई है. शार्दुल ठाकुर ने भारतीय टीम को 5वीं सफलता दिलाई है. उन्होंने तौहिद हृदय को पवेलियन भेजा है. बांग्लादेश ने 36 ओवर में 186 रन बना लिए हैं. 

लिटन दास 66 रन बनाकर लौटे पवेलियन

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने 15वें ओवर में पहली सफलता हासिल करने के बाद बांग्लादेश को उबरने का मौका नहीं दिया है. लिटन दास भी पवेवियन लौट चुके हैं. टीम ने 50 रन के अंदर अपने 4 विकेट गंवा दिए हैं. जडेजा ने दूसरी सफलता हासिल की और दास को गिल के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा. 

केएल राहुल का हैरतअंगेज कैच

पहले स्पेल में बेअसर रहने के बाद मोहम्मद सिराज को दूसरे स्पेल में विकेट मिल गई है. हालांकि इसमें विकेटकीपर केएल राहुल का बड़ा योगदान रहा. डाउन द लेग गेंद मेहदी हसन मिराज के बल्ले पर लगकर राहुल से दूर जा रही थी. उन्होंने अपने बाईं ओर सुपरमैन की तरह हवा में उड़ान भीर और हैरतअंगेज कैच लपक लिया. मिराज सिर्फ 3 रन ही बना सके.

भारत को मिली दूसरी सफलता

रविंद्र जडेजा ने नजमुल शांतो को पवेलियन भेजकर भारत को दूसरी सफलता दिला दी है. 20 ओवर में बांग्लादेश ने 110 रन बना लिए हैं और उनके दो बल्लेबाज आउट हो चुके हैं. 

कुलदीप यादव ने दिलाई भारत को पहली सफलता

15वें ओवर में भारतीय टीम को आखिरकार पहली सफलता मिल गई है. कुलदीप यादव ने तंजिद हसन को LBW कर पवेलियन की राह दिखाई है. उन्होंने 43 गेंदों में 51 रन का पारी खेली. अब नजमुल शांतो और लिटन दास क्रीज पर हैं. दास ने 41 रन बना लिए हैं तो शांतो 2 रन बनाकर नाबाद हैं. 

शुरुआती सफलता हासिल करने में भारतीय गेंदबाज असफल

भारत के खिलाफ पुणे में बांग्लादेश के ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत की है. दोनों ने टीम को 70 रन के पार पहुंचा दिया है और रन रेट भी 6 से ऊपर का है. भारतीय गेंदबाजों को शुरुआत में उन्होंने 6-7 ओवर संभलकर खेला, लेकिन उसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी. 13 ओवर में बांग्लादेश 82 रन बना लिए हैं और कोई विकेट नहीं गंवाया है. 

दोनों टीमों का प्लेइंग-XI

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश: बांग्लादेश : लिटन दास, तंजिद हसन, नजमुल हसन शांतो (कप्तान), मेहदी हसन मिराज, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर) मो. तौहीद हृदोय, महमुदउल्लाह, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम, नासुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement