Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट का नया अवतार दिखाएगी इंग्लैंड, बिना तेज गेंदबाजों के खेलेगी दूसरा टेस्ट?

India vs England 2nd Test: विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट से पहले मेहमानों के कोच ब्रैंडन मैकुलम ने अपनी आक्रामक रणनीति का खुलासा किया है.

Latest News
IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट का नया अवतार दिखाएगी इंग्लैंड, बिना त��ेज गेंदबाजों के खेलेगी दूसरा टेस्ट?

IND vs ENG Test Series 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टॉम हार्टले ने पांच मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार स्पिन से भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. जिसके बाद इंग्लैंड शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में सभी स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकता है. डेब्यू कर रहे हार्टले ने दूसरी पारी में सात विकेट लेकर इंग्लैंड को 28 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैकुलम अब दूसरे टेस्ट मैच की पिच को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है. 

ये भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट से पहले पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज ने कसा तंज, रोहित शर्मा का समय बताया खत्म

विशाखापत्तनम के मैदान को आम तौर पर बड़े स्कोर के लिए जाना जाता है लेकिन पिछले कुछ समय से यहां स्पिनरों का दबदबा रहा है. मैकुलम ने कहा कि अगर परिस्थितियां पूरी तरह से स्पिनरों की मुफीद हुई तो उनकी टीम गेंदबाजी विभाग में सभी स्पिनरों के साथ उतरने से पीछे नहीं हटेगी. इस मैच में शोएब बशीर को डेब्यू का मौका मिल सकता है जबकि अनुभवी स्पिनर जैक लीच की चोट की स्थिति के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. लीच अगर फिट रहते है तो बशीर पहले टेस्ट में खेलने वाले इकलौते तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह ले सकते हैं. 

सभी स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकती हैं इंग्लैंड

मैकुलम ने कहा, ‘‘अगर सीरीज के आगे बढ़ने पर विकेट उसी तरह से टर्न लेते रहे जैसा हमने पहले टेस्ट में देखा था, तो हम सभी स्पिनरों के साथ खेलने से पीछे नहीं हटेंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘बशीर हमारे साथ अबू धाबी में शिविर में थे और उन्होंने अपने कौशल से हमें प्रभावित किया. वह आसानी से इस टीम का हिस्सा बन गए. कम उम्र और प्रथम श्रेणी में के कम अनुभव के बावजूद वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसमें उत्साह की कोई कमी नहीं है.’’ मैकुलम ने अनुभवहीन गेंदबाजों का शानदार तरीके से इस्तेमाल करने पर कप्तान बेन स्टोक्स की तारीफ की. हार्टले के खिलाफ पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने खुल कर रन बनाये थे लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में सात विकेट चटका कर मैच का पासा पलट दिया. 

हार्टले के प्रदर्शन से खुश हैं मैकुलम

मैकुलम ने कहा, ‘‘उन्हें प्रथम श्रेणी का ज्यादा अनुभव नहीं है और  चयन के लिहाज से शायद वह थोड़े कमजोर थे लेकिन हमने उनमें कुछ ऐसा देखा जो यहां प्रभावी होता है. वह जज्बे वाले खिलाड़ी हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘कप्तान ने जिस तरह से उन्हें संभाला वह काफी शानदार था और उन्होंने साफ तौर पर हमें टेस्ट में जीत दिलाई. यह शानदार कप्तानी का एक नमूना था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह सिर्फ हार्टले के लिए नहीं बल्कि सभी के लिए एक संदेश है कि मैदान में खुलकर खेलने की पूरी आजादी दी जाएगी.’’ 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement